• A
  • A
  • A
24 घंटे में सुलझी युवती की मौत की गुत्थी, प्रेम प्रसंग के चलते मामा ने की थी हत्या

कांगड़ा। जिला कांगड़ा के शाहपुर क्षेत्र के जोल में पड़ते जंगलों में मिली 20 वर्षीय युवती की अर्धनग्न लाश के मामले को पुलिस ने 24 घंटे से पहले ही सुलझा लिया है। युवती की हत्या करने वाला आरोपी मृतका का दूर का रिश्तेदार निकला।

जंगल से बरामद मृतका का शव।


पुलिस ने कॉल डिटेल के आधार पर उक्त आरोपी को गिरफ्तार किया था। जानकारी के मुताबिक आरोपी ने पांच फरवरी को युवती की हत्या कर दी थी। आरोपी युवती का रिश्ते में मामा लगता था। आरोपी ने युवती से पीछा छुड़वाने के लिए उसकी हत्या कर शव को जंगल में फेंक दिया था।


पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक कोटला चौकी के तहत पड़ते जोल क्षेत्र के जंगलों से शनिवार को एक युवती का शव अर्धनग्न हालत में बरामद किया गया था। जिसकी जानकारी पत्तल बनाने वाले एक व्यक्ति ने अपने पंचायत प्रधान को दी थी। शव के ऊपरी हिस्से में चोट की निशान थे और गला दबाने के प्रयोग हुआ कपड़ा भी मौके से बरामद किया गया।

पढ़ें- जंगल में 5 KM अंदर अर्धनग्न हालत में मिला 'गुड़िया' का शव, शरीर पर चोट के कई निशान

मृतक युवती के फोन की कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि युवती उस वक्त लापता हुई थी जब वह अपनी बहन के घर ग्राम पंचायत जोल पद्दर गांव गई हुई थी।

युवती नर्सिंग का प्रशिक्षण प्राप्त कर रही थी। पांच फरवरी को वह सुबह करीब साढ़े सात बजे युवती अपने संस्थान के लिए निकली, मगर वह वहां पहुंची ही नहीं। छह फरवरी को उसके पिता ने पुलिस चौकी कोटला में युवती की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। शनिवार को युवती का शव मिलने के बाद पुलिस ने उसकी कॉल डिटेल के आधार पर सरन दास उर्फ संजू निवासी ज्वाली को गिरफ्तार किया है, जोकि युवती का दूर का मामा बताया जा रहा है।

पढ़ें- कांग्रेस पर बरसे जयराम ठाकुर, 'मेरे दिल्ली चक्कर से विपक्ष को क्यों आ रहे चक्कर?'

पुलिस के मुताबिक आरोपी युवक का मृतका से लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस ने शनिवार शाम को युवक को गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

पढ़ें- पहले प्रेम प्रसंग में फरार किया, फिर घर में छुपाया, मरते-मरते बची नाबालिग

आरोपी सरन दास युवती को अपने साथ बाइक पर बिठाकर जंगल लाया था। जहां पर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने की बात भी सामने आई है। जिसके बाद उसने युवती की गला दबाकर हत्या कर दी। बता दें आरोपी सरन दास शादीशुदा है और तीन बच्चों का बाप है। एसपी संतोष पटियाल ने बताया कि आरोपी सरन दास ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है और पुलिस अब आगामी कार्रवाई कर रही है।

पुलिस पर सुस्त कार्रवाई का आरोप
मामले में पुलिस की कार्रवाई भी सवालों के घेरे में रही है। लोगों का कहना है कि पुलिस में छह फरवरी को युवती की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई गई थी। अगर संबंधित थाना क्षेत्र की पुलिस ने उस वक्त ही युवती की कॉल डिटेल खंगाल लेती तो युवती की लोकेशन का पता लगाया जा सकता था।

पढ़ें- पड़ोसियों के इल्जाम नहीं सह पाई नाबालिग, कमरे में फंदे से झूलता मिला शव

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  ગુજરાતી ન્યૂઝ

  MAJOR CITIES