• A
  • A
  • A
राष्ट्रपति भवन में हुई चोरी, मामला सामने आने पर उड़ गए दिल्ली पुलिस के होश

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली का राष्ट्रपति भवन भी अब सुरक्षित नहीं रहा। चोरी की ये खबर सुनकर पुलिसवालों के होश उड़ गए। पढ़ें कैसे हुई चोरी और अब क्या कर रही है पुलिस।

राष्ट्रपति भवन (फाइल फोटो)।


दऱअसल, इस समय राष्ट्रपति भवन का मुगल गार्डेन जनता के लिए खोल दिया गया है। इसलिए देश के हर हिस्से के लोग उसे देखने के लिए आ रहे हैं और राष्ट्रपति भवन में काफी भीड़ है। इसी भीड़ का लाभ उठाकर चोरों ने रविवार को मुगल गार्डन में घूमने आए एक छात्र की जेब पर हाथ साफ कर दिया। चोरों ने छात्र का पर्स और मोबाइल चोरी कर लिया।

पढ़ें:
CM नीतीश कुमार की कुर्सी पर खतरा! क्या 27 साल पुराना मर्डर गिरा देगा सरकार?


CCTV की मदद

छात्र के मुताबिक बदमाश ने इतनी सफाई से अपना काम किया कि उसे इसकी भनक तक नहीं लगी। कुछ देर बाद जब उसे जेब हल्की लगी तो उसे इस वारदात का पता चला। पीड़ित की शिकायत पर साउथ एवेन्यू पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। वह सीसीटीवी की मदद से चोर का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

पढ़ें: ऐतिहासिक: दिल्ली में दिखा ऐसा नजारा, एक साथ आई BJP-AAP-CONG

यूपीएससी की तैयारी कर रहा है छात्र
वारदात करोल बाग में रहने वाले रणजीत नामक युवक के साथ हुई। उसने पुलिस को बताया कि वह यूपीएससी की तैयारी कर रहा है। रविवार को वह मुगल गार्डन घूमने गया था। दोपहर 2 बजे वह राष्ट्रपति भवन में घुसा था। अंदर घूमने के दौरान जेब हल्की महसूस होने पर मोबाइल और पर्स टटोला तो दोनों ही गायब थे।

पढ़ें:
चलती बस में DU की लड़की से हुई 'ऐसी गंदी हरकत', देखकर खौल उठेगा खून

इस चोरी ने किया हैरान

पीड़ित छात्र ने पुलिस को बताया कि उसने कभी सोचा भी नही था कि राष्ट्रपति भवन में उसकी जेब काट जाएगी। उसके पर्स में दो हजार रुपए नकद एवं कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज रखे हुए थे। करीब 2 हजार रुपये थे।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  ગુજરાતી ન્યૂઝ

  MAJOR CITIES