• A
  • A
  • A
नितिन देसाई का फिल्म स्टूडियो जाना जाएगा ND's फिल्म वर्ल्ड के नाम से,1 मई से होगा शुभारंभ

मुंबई। प्रख्यात कला डायरेक्टर नितिन चंद्रकांत देसाई ने अपने फिल्म स्टूडियो को थीम पार्क का रूप दिया है। 50 एकड़ की ज़मीन पर फैला हुआ यह फिल्म स्टूडियो अब ND's फिल्म वर्ल्ड के नाम से जाना जाएगा।

थीम पार्क में नृत्य प्रस्तुत करते कलाकार।


डायरेक्टर नितिन देसाई ने अपनी अब तक बनाई हुईं सारी फिल्मों के सेट्स यहां रखे हैं। उनमें 'जोधा अकबर', 'प्रेम रतन धन पायो' जैसी फिल्मों के सेट्स के साथ सम्राट अशोका, राजा शिवछत्रपती के सेट्स विशेष ध्यान आकर्षित करते है।


इस थीम पार्क में एंटर करते ही ऑडियंस के वेलकम में यहां के कलाकार फ़िल्मी नृत्य पेश करते है। फिर आगे का पूरा फ़िल्मी सफर गाइड्स और मिनी कार की सहायता से किया जा सकता है।

थीम पार्क की शुरूआत में ही 105 मीटर की दीवार दिखाई देती है, जिस पर पुरानी फिल्मों के पोस्टर्स लगे हुए हैं जिन्हें कलाकारों ने हाथों से पेंट किया है। यहां से आगे टाइम्स स्केवर का चौक आता है, इसके चारों तरफ चार अलग अलग फिल्मी सेट्स बनाये गए हैं। जिसमें फाउंटेन का सेट, रेलवे स्टेशन का सेट, पुराने फिल्म थिएटर का सेट और शॉपिंग लेन का सेट शामिल है।

इसके अलावा यहां के दो रेस्टोरेंट्स सभी को काफी पसंद आएंगे। उनमें से एक है अस्सी के दशक का रेट्रो रेस्टोरेंट, जहां पर लाइव म्यूजिक बजाया जाता है और दूसरा है जेलखाना। जहां पर कैदियों की तरह आपको जेल की सलाखों के पीछे बेहतरीन खाना सर्व किया जाएगा।

सफर के दौरान मिमिक्री आर्टिस्टस आपका मनोरंजन करते हुए नज़र आते हैं। शाहरुख़ खान, नाना पाटेकर, ह्रितिक रोशन समेत कई बॉलीवुड सितारों की मिमिक्री करने वाले कलाकार यहां के टूरिस्ट का पसंदीदा 'सेल्फी मोमेंट्स' बन रहे है।

इन सारी चीजों के अलावा यहां स्टार हाउस नाम का वैक्स म्यूजियम है जहां हॉलीवुडके सितारों के वैक्स स्टेच्यूज बनाये गए है। पुरानी और अभी की फिल्मों में इस्तेमाल की गई काफी सामग्री यहां इकठ्ठा करके रखी गई है।

50 एकड़ में फैले हुए इस थीम पार्क में फिलहाल 668 लोग काम कर रहे हैं। इस पार्क के निर्माता नितिन सर देसाई भविष्य में इस थीम पार्क को सौ से डेढ़ सौ एकड़ की जमीन पर बढ़ाने के विचार में हैं। वीणा वर्ल्ड के सहयोग से यह थीम पार्क महाराष्ट्र का पहला बॉलीवुड थीम पार्क होगा, जहां पर केवल टूरिस्ट पॉइंट ही नहीं बल्कि भविष्य में कई फिल्मों का चित्रीकरण भी होगा।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES