• A
  • A
  • A
ये फेसपैक करता है गजब का जादू, त्वचा को झट से बना देता है जवां

अगर आप भी अपनी बढ़ती हुई उम्र और चेहरे की चमक खो जाने से डरती हैं तो यह फेस पैक आपके लिए फायदेमंद हो सकता है और इस उपाय को 2 हफ्ते लगातार आजमाने के बाद आपको खुद ही फर्क महसूस होने लगेगा। और तो और अगर आपकी त्‍वचा संवेदनशील है तो भी आपको चिंता करने की कोई जरुरत नहीं है क्‍योंकि यह फेस पैक हर तरह की त्‍वचा के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है और आपको बिल्‍कुल भी नुकसान नहीं पहुंचाएगा। तो आइये जानें आखिर ऐसा कौन से फेस पैक है जिसकी मदद से आप 10 साल जवां दिख सकती हैं?


उत्तराखंड, हिमाचल और नार्थ-ईस्ट के लोगों की त्वचा बेहद कोमल और सुंदर लगती है। उनके चेहरे से आप उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकते। क्‍या आप नहीं जानना चाहेंगे पहाड़ में रहने वाले लोगों की त्वचा का सीक्रेट क्‍या है। जीं हां यह लोग चावल का इस्तेमाल खाने के लिए ही नहीं बल्कि चेहरे के लिए भी इसका प्रयोग करते है।


जवां त्‍वचा का राज
चेहरे पर चावल का प्रयोग करने से त्वचा की समस्याएं जैसे काले धब्बे और चेहरे की कोठरता ठीक होने लगती है। चावल में एंटीआक्सीडेंट गुण मौजूद होने के साथ यह विटामिन ई से भरपूर होता है। जिसके इस्तेमाल से त्वचा की झुर्रियां मिटती है। साथ ही त्वचा में निखार आने लगता है।

चावल का फेस पैक बनाने के उपाय
चावल का फैस पैक बनाने के लिए आपको 1 चम्मच दूध, 4 चम्मच चावल और 1 चम्मच शहद की जरूरत होती है। इससे बनाने के लिए सबसे पहले चावलों को अच्‍छे से धोकर उबाल लें। उबालने के बाद इन्‍हें छानकार एक कटोरी में रख लें। इसके बाद इसमें दूध और शहद को अच्‍छे से मिला लें।

फेसपैक लगाने का तरीका
चावल के फेसपैक को अपनी सूखी त्वचा पर लगा लें और इसे सूखने दें। सूखने के बाद इस मास्क को निकाल लें। अब चेहरे को चावल के उसी पानी से धो लें जो आपने उबालने के लिए इस्‍तेमाल किया था।

चावल के फेसपैक का इस्तेमाल करने से चेहरे को नमी मिलती है और बुढ़ापे के निशान भी कम होने लगते हैं। साथ ही यह चेहरे की त्वचा को बेदाग और मुलायम बनाता है। जिससे आप फिर से जवां दिखने लगते है। चावल का फेसपैक सप्ताह में एक बार जरूर लगाएं। कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आने लगेगा। तो अगर आपको भी दस साल जवां दिखने का शौक है तो, इस उपाय को हफ्ते में एक बार जरुर अपनाएं।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  ગુજરાતી ન્યૂઝ

  MAJOR CITIES