• A
  • A
  • A
तो इसीलिये देखनी चाहिये हॉरर मूवी

क्‍या आप डरावनी फिल्‍में देखते हैं अगर आप का जबाव ना है तो हम आप से कहेंगे कि आप डरावनी फिल्‍में देखना शुरु कर दें। अगर आपका दिल कमजोर है या फिर आप खुद को बहुत कमजोर मानती हैं तो हम आपके कहेंगे कि आप भूतिया फिल्में देखना शुरू कर दें।


हम आप को आज एक ऐसी रिसर्च के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे पढ़ने के बाद आप डरावनी फिल्‍में देखना शुरु कर देंगे। हाल ही में हुई एक रिसर्च में सामने आया है कि जो लोग डरावनी फिल्‍में देखते हैं उनकी सेहत तो अच्‍छी रहती ही है वो मानसिक रूप से भी बहुत मजबूत और बेहतर होते हैं।


सामान्‍य तौर पर यही माना जाता है कि डरावनी फिल्‍में आप की सेहत पर बुरा असर डालती हैं। 32 महिलाओं और पुरुषों पर एक रिसर्च की गई। जिसमें उन्‍हें हर रोज डरावनी फिल्‍में दिखाई गई। रिसर्च में सामने आए नतीजे चौकाने वाले थे। जो लोग डरावनी फिल्‍में देखते हैं उनका इम्‍यून बूस्‍ट होता है।

एक अन्‍य रिसर्च में बताया गया कि स्‍कैरी मूवी देखना एक अच्‍छी एक्‍ससाइज भी होती है। एक इंसान जो डरावनी फिल्‍म देखता है उसकी 200 कैलोरी एक दिन में बर्न होती हैं। शोधकार्ताओं की मानें तो एक ही दिन में यह आप को दो अलग-अलग रिजेल्‍ट देता है। एक तो पॉजिटिव और एक निगेटिव होता है। रिसर्च की मानें तो जो लोग प्‍यार में होते हैं वो भी डर जाते हैं। लोग जब डरे हुए होते हैं तो वो अपना सबसे बेहतरीन समय बिता रहे होते हैं।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES