• A
  • A
  • A
इसी उम्र में होता है बेस्ट सेक्स

सेक्स की सही उम्र क्या है इसके बारे में कई वर्षों से शोध होते आए हैं। यह विषय जितना संवेदनशील है उसका निष्कर्ष निकालना और भी मुश्किल है। लेकिन ब्रिटेन में किए गए एक ताजा सर्वे में पता चला है कि एक मर्द की सबसे स्वस्थ आयु 30 साल होती है, वह सबसे धनवान 47 साल में होता है और वह सबसे बेस्ट सेक्स 32 साल की उम्र में करता है। इसके साथ ही 2000 महिलाओं और पुरुषों के इस पोल में पता लगा है कि एक कपल 39 साल की उम्र में सबसे ज्यादा खुश रहता है।


यह सर्वे लोगों की आयु और उनके जीवन के महत्वपूर्ण पड़ाव पता लगाने के लिए किया गया था। इसके अनुसार जब आप 32 साल की उम्र में सेक्स करते हैं, तो वह आपके पूरे जीवन का सबसे बेस्ट सेक्स होता है। सर्वे में यह भी पता लगा है कि अपने शरीर पर सबसे ज्यादा आत्मविश्वास 31 साल की उम्र में होता है। लेकिन अधिकतर लोग 38 की उम्र में अपने प्रोफेशनल करियर का बेस्ट दे पाते हैं।


अध्ययन में पता लगा कि जीवन की बाकी चीजों जैसे रिलेशनशिप में सबसे ज्यादा संतुष्टी 40 साल की उम्र में होती है, जबकि अपनी ड्रीम सैलरी हम 42 साल की उम्र में पाते हैं। हालांकि जब लोगों से पूछा गया कि क्या वह किसी साइंटिफिक तरीके से हमेशा जीवित रहना पसंद करेंगे, तो केवल एक चौथाई लोगों ने इसकी इच्छा जाहिर की।

रिसर्च में यह भी पता लगा कि जीवन में कड़ी मेहनत करने के बाद अंत में 30 साल की उम्र में हम खुद की केयर करने लगते हैं और इसी उम्र में सबसे ज्यादा स्वस्थ महसूस करते हैं।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  ASSEMBLY ELECTIONS 2018

  MAJOR CITIES