• A
  • A
  • A
रिसर्चर्स के मुताबिक तो क्या ये है शादी की सहीं उम्र

शादी करना तो काफी आसान है लेकिन इसके लिये पार्टनर ढूंढना एक सिर दर्द से कम नहीं है। शादी के लिये सहीं पार्टनर का मिलना आपकी अच्छी किस्मत है। या फिर कह लें आपकी मेहनत जो कि अपनी आगे आने वाली अच्छी लाइफ के लिये जरूरी है।


इसके साथ ही एक और बात है जो आपको पता होनी चाहिये। आप भी सोच रहे होंगे ना जाने वो कौन सी बात है जो शादी के पहले हमें पता होनी चाहिये। आप ज्यादा परेशान ना हों ये बात आपके शादी के सहीं समय से जुड़ी हुई है।


सहीं इंसान से शादी करने के साथ-साथ जरूरी है कि आपको पता हो कि शादी कब करनी है। शादी कभी भी कर लेना सिर्फ एक नासमझी कहलाती है और कुछ नहीं। इसके कई सारे नुकसान भी हैं जिनके बारे में लोगों को पता नहीं होता है जोकि शादी के बाद ही समझ आता है।

रिसर्चर्स के मुताबिक शादी की सहीं उम्र 28 से 32 साल के बीच होती है। आप भी सोच रहे होंगे कि बड़े बुजुर्ग कहते हैं कि शादी तो 25 साल तक हो जानी चाहिये। पर हम आपको बता दें ऐसा नहीं है। शादी की सहीं उम्र 28 से 32 साल ही है। इस उम्र के बीच शादी करने वाले लोगों में तलाक की संभावना सबसे कम होती है।

इसका ये भी मतलब नहीं की 40 साल की उम्र में आप शादी करने की सोच रहे हैं। इसके बाद भी शादी करने के बाद तलाक की गुंजाइश बढ़ जाती है। इसके लिये जरूरी है कि आप सहीं उम्र में शादी करें।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES