• A
  • A
  • A
जानिए आखिर क्यों होती है महिलाओं को सेक्स की इच्छा

सेक्स यूं तो कहा जाता है कि शारीरिक जरुरत है लेकिन महिलाओं और पुरुषों में इसको लेकर धारणाएं अलग होती हैं। जहां पुरुष सेक्स को लेकर काफी मुखर होते हैं वहीं महिलाओं में सेक्स को लेकर हिचक होती है। पर महिलाओं में भी सेक्स को लेकर कई धारणाएं होती है कई वजहे होती हैं जिस वजह से उनमें सेक्स करने की इच्छाएं जागती हैं।


हम आपको महिलाओं की उस सोच और तथ्य से रूबरू करवाएंगे जिन्हें जानकर न सिर्फ आपको हैरानी होगी बल्कि आप उन्हें अपनाकर कुछ हद तक महिलाओं को समझने में कामयाब भी होंगे।


मनोवैज्ञानिक डेविड बुस और सिंडी मेस्टन ने एक रिसर्च किया और पाया कि महिलाओं में यौन उत्तेजना के कारणों में प्यार कोई वजह नहीं है।

अब वर्जिनिटी के बारे में महिलाएं नहीं सोचती। वो एक समय था जब महिलाएं वर्जिनिटी को काफी सीरियस लेती थी और शादी के बाद ही इसे खोने में विश्वास रखती थीं। लेकिन अब कई महिलाओं को वर्जिनिटी खिताब नहीं बोझ जैसा लगता है।

स्ट्रेस को दूर भगाने ने लिए महिलाएं अब सेक्स को प्रेफर करती हैं। सेक्स का एक बेहतर सेशन दिन भर की थकान दूर कर देता है। बोझिल दिन को अचानक से तरोताजा कर देता है। इसके बाद आपको नींद भी अच्छी आती है। यह भी वजह है कि महिलाएं अब सेक्स की तरफ आकर्षित होती हैं।

जान कर आपको हैरानी होगी लेकिन ये सच है बोरियत दूर करने के लिए भी महिलाएं सेक्स करती हैं। कभी-कभार वो अपने आस-पास में मौजूद ऑप्शन से भी बोरियत दूर कर लेती हैं।

कभी-कभी अपने साथी को हमेशा अपना बनाए रखने के लिए भी महिलाएं सेक्स करती हैं। क्योंकि उन्हें लगता है अगर संबंध नहीं बनाया तो कहीं उनका प्रेमी उन्हें छोड़ कर न चला जाए। प्रेमी को अपने साथ बनाए रखने के लिए महिलाएं उसकी इस इच्छा को मन मारकर भी पूरी कर देती हैं।

किसी भी और वजह से ज्यादा जरूरी वजह यह है कि सेक्स एक प्राकृतिक जरूरत है। लगभग 50 फीसदी महिलाओं ने कहा कि उन्होंने अंतरंग संबंध इसलिए बनाए क्योंकि उन्हें ऐसा करने की तलब उठी। दो लड़कियों ने माना कि उनके कुछ ऐसे दोस्त थे जिनके साथ वह संबंध भी बना लेती थीं। इस रिश्ते में किसी किस्म का बोझ और रिस्क नहीं था।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  ASSEMBLY ELECTIONS 2018

  MAJOR CITIES