• A
  • A
  • A
पत्नी की ये आदतें करती हैं इस ओर इशारा

शादी एक पवित्र बंधन है जिसमें बंधने के बाद दो लोग एक-दूसरे के हमसफर बन जाते हैं वो भी एक जन्म के लिये नहीं बल्कि सात जन्म के लिये। लेकिन कभी-कभी इस रिश्ते में कुछ कारणों से खटास आ जाती है, वो कारण कुछ भी हो सकते हैं। आपको जरूरत है तो थोड़ी केयर बरतने की।


भागदौड़ भरी जिंदगी में पति-पत्नी अक्सर एक-दूसरे को इतना वक्त नहीं दे पाते जितना उनके रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिये जरूरी होता है। जिसके कारण आपस में दूरियां और बढ़ने लगती हैं। कभी-कभी तो ऐसा होता है कि छोटे-छोटे झगड़े बड़े बन जाते हैं।


इन झगड़ों की वजह से कभी-कभी आप घर के बाहर प्यार तलाशने लगते हैं। अगर ऐसे लक्षण आपकी पत्नी में भी नजर आये तो आपको सावधान होने की जरूरत है। हम इस आर्टिकल के जरिये आपको उन्हीं कुछ बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बताएंगी की कहीं आपकी पत्नी आपसे दूर तो नहीं जा रही है।

1. हर बात में सुनाये खरी खोटी
आपके घर में आते ही अगर वो आपसे अच्छे से बात न करे। हर बात में आपसे झगड़े का कारण ढूंढें तो समझ जाइये कि उसे आप में ज्यादा इंटरेस्ट नहीं बचा है।

2. नहीं सोचती अब आपके बारे में
आपकी पत्नी अगर सिर्फ अपनी ही केयर करे आपके बारे में ध्यान न दे तो आपको सावधान होने की जरूरत है ये आपके लिये अच्छा संकेत नहीं है ना ही आपकी शादी के लिये।

3. बात छिपाने लगे
आपकी पत्नी अगर कटी-कटी रहती है और आपको अपनी कोई भी बात नहीं बताती तो आप समझ जायें कि आपका रिश्ता खतरे में है और कभी भी उसका द एंड हो सकता है।

4. बात का रिप्लाई न दे
आपके सवाल पूछने पर अगर पत्नी द्वारा कोई जवाब ना मिले और बात-बात में वो झगड़ने लगे तो आपको सचेत हो जाना चाहिए।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  ગુજરાતી ન્યૂઝ

  MAJOR CITIES