• A
  • A
  • A
मर्दों को इतने दिन के बाद चाहिये होता है सेक्स और महिलाओं को...

अगर आप रिलेशनशिप में हैं और एक-दूसरे के साथ कोजी होते हैं तो इसमें सेक्स का खुमार चढ़ना लाजमी है जिसमें गलती आप दोनों में से किसी की भी नहीं है। ना ही किसी को ब्लेम करने की जरूरत है। इसका एहसास कुछ खास होता है जिसे आप दोनों को ही समझने की जरूरत है।


अगर आपका पार्टनर आपसे बातें करें कि उसे सेक्स करने का मन हो रहा है तो इसमें आश्चर्य वाली कोई बात नहीं है बल्कि सोचने वाली बात है कि आखिर ऐसा क्यों होता है। आपको ज्यादा परेशान नहीं होना चाहिये कि आपका पार्टनर ऐसा क्यों सोचता है।

अगर लड़कों के अंदर सेक्स की भावना जागे या अगर वह फ्लर्ट करे तो उसे सभी ठरकी कहते हैं लेकिन हम आपको बता दें इस इच्छा का कारण एक हारमोन है। जिसके कारण उनमें प्यार की फील लड़कियों के कंपेयर में ज्यादा आती है। इसके लिये जिम्मेदार है उनका हार्मोन जिसे हम टेस्टोस्टेरॉन के नाम से जानते हैं।


ये हार्मोन प्यार करने के लिए जिम्मेदार होता है। यह पुरुषों और महिलाओं दोनों में पाया जाता है। आपको एक महत्वपूर्ण जानकारी दे दें कि महिलाओं के मुकाबले पुरूषों में इस हार्मोन में की मात्रा अधिक होती है जिसके कारण उनमें प्यार करने की उत्सुकता ज्यादा होती है महिलाओं की तुलना में।

दरअसल पुरूषों में महिलाओं की तुलना में 20 प्रतिशत ज्यादा टेस्टोस्टेरॉन होता है। इसलिए ही पुरषों में प्यार करने की इच्छा महिलाओं से ज्यादा होती है। मर्द ये सोचकर परेशान रहते है कि जब भी प्यार की बात करो तो लड़कियां ये क्यूं सोचती हैं कि मर्दों को बस हर वक्त प्यार ही क्यों सूझता है।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES