• A
  • A
  • A
इन राशि की महिलाओं को पसंद हैं ऐसे मर्द

इस बात में तो कोई दो राय नहीं कि इंसान का स्वभाव उसके राशि अनुसार भी होता है। ये इंसान ही तो होते हैं जो आपस में मिलकर रिश्तों की नींव रखते हैं। लेकिन किसी भी लड़की से रिश्ता बनाने से पहले उससे उनकी राशि जरूर पूछ लें ताकि आपको उन्हें अपना बनाने में ज्यादा परेशानी न हो। जी हां, राशि... आज हम आपको बताएंगे कि किसी राशि की महिलाओं को कैसे मर्द खूब भाते हैं और वो तुरंत उनके प्यार में पड़ जाती हैं।


इन राशि की महिलाओं की पहली पसंद है ऐसे मर्द-


मेष राशि:
आप बहुत ही केयरिंग इंसान हैं। आप अपने साथी का पूरी तरह से ध्यान रखती हैं उसकी हर जरूरत को बिना बोले समझती हैं। ऐसे में इस राशि की महिलाओं को केयरिंग मर्द ही ज्यादा भाते हैं। इनको ऐसे मर्द पसंद हैं जो इनसे बहुत प्यार करे।

वृषभ राशि: इस राशि की महिलाओं को स्ट्रॉन्ग पर्सनेलिटी वाले मर्द पसंद हैं। जो मर्द अपने काम को लेकर सजग और जिंदगी उद्देश्यपूरण होती है वो बहुत जल्द वृषभ राशि की लड़कियों को आकर्षित कर सकते हैं। आप खुद भी बेहद सुदृढ़ मत रखने वाली इंसान हैं और किसी हद तक जा कर अपनी बात पर डटी रहती हैं।

मिथुन राशि: आप को जिंदगी में थ्रिल पसंद है इसीलिए आप को करिश्‍मैटिक और एडवेंचर पसंद लोग ही अच्‍छे लगते हैं। इसीलिए रिस्‍क लेने में किसी भी हद से गुजर जाने वाले पुरुष आपको दीवाना कर देते हें। उन्‍हें पाने के लिए आप सबकुछ करेंगी।

कर्क राशि: आप भावना में गहराई तक डूब जाने वाली लड़की है इसलिए आपको आकर्षक और आपको भावनात्‍मक सहारा देने वाले लड़के पसंद आते हैं। आपको आवारगी पसंद हैं और इससे बचने वालों से दूर जाने में आपको तकलीफ तो होती है पर निभाना भी मुश्‍किल होता है।

सिंह राशि: आपको बुद्धिमान और रचनात्‍मक लोग पसंद हैं जो अपने उत्‍साह, यूनीकनेस और प्रतिबद्धता से आपको प्रेरित कर सकें। आप एक जन्‍मजात लीडर हैं और प्रर्दशनप्रिय भी हैं जिसे अपने आगे समर्पित और दीवानावार चाहने वाले पुरुष पसंद आते हैं।

कन्या राशि: आपको भावनात्‍मक और कलात्‍मक रुचि वाले लोग भाते हैं जो आपकी रहयोगात्‍मक और प्रेरित करने वाली योग्‍यता का इस्‍तेमाल कर सकें। इसीलिए अक्‍सर तब आपकी रिलेश्‍ानशिप टूट जाती है जब आपकी जिंदगी में कोई ऐसा आ जाता है जो आपसे सब कुछ चाहे पर बदले में कुछ भी ना दे सके।

तुला राशि: उर्जा, आत्‍मविश्‍वास और प्रेरित करने की योग्‍यता से परिपूर्ण शख्‍स आपको बेहद आकर्षित करता है। आपकी उर्जावान सोल जब आपको निरंतर काम करने से थका देती हिै तो आप ऐसे शख्‍स को अपनी जिंदगी में पा कर खुश हो जाती हैं जो आपको संभालने और आगे बढ़ने में सहयोग देने की क्षमता रखता है।

वृश्चिक राशि: आपको स्‍नेहिल, प्रैक्‍टिकल और धैर्यवान साथी पसंद है जो आपके अच्‍छे बुरे समय में दृढ़ता के साथ आपके पक्ष में खड़ा रहे। आप हमेशा देने में यकीन करती हैं पर अपने पार्टनर से उतना ही पाना भी चाहती हैं।

धनु राशि: आपको बेहद बुद्धिमान और खुले विचारों वाला साथी पसंद आता है जो आपके हर एडवेंचर में अंत तक आपके साथ चले। आप उम्‍मीद करती आपके पार्टनर को आपका दिल जीतने का हर हुनर आता हो। जो र्निभय हो और उसमें भरपूर स्‍टेमिना हो।

मकर राशि: आप हमेशा काम में व्‍यस्‍त रहती हें और ऐसा साथी चाहती हैं जो स्‍नेहिल, संवेदनशील और ईमानदार हो, जो आपको हमेशा सर्पोट करे। आप ऐसे शख्‍स पर बिलकुल समय खराब नहीं करना चाहती जो आपके बारे में अपने फैसले पर दृढ़ ना हो पा रहा हो।

कुंभ राशि: आप सपनों में खोयी रहने वाली और कभी अपना दिमाग बदल लेने वाली लड़की हैं इसलिए आपको स्‍ट्रांग हो और अच्‍छी तरह समझता हो कि उसे आपसे क्‍या उममीद रखनी है। आप अपने पार्टनर में उसका एक निजी प्‍वाइंट ऑफ व्‍यू और किसी की भी खातिर समझौता ना करने वाला रवैया देखना चाहती हैं। ये बात आपको बेहद एक्‍साइट कर देती है।

मीन राशि: आपको अपने ख्‍वाबों वाली अजीब दुनिया में ठहराव लाने के लिए एक ऐसा साथी चाहिए होता है जो होशियार, कंसिटेंट और हेल्‍प फुल नेचर का हो। आपके लिए ऐसा ही शख्‍स दुनिया का सबसे रोमांटिक साथी होता है।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  ASSEMBLY ELECTIONS 2018

  MAJOR CITIES