• A
  • A
  • A
आतंकवादी समूहों के खिलाफ निर्णायक कदम उठाए पाकिस्तान, अमेरिका ने चेताया

वाशिंगटन। अमेरिका ने आज पाकिस्तान से तालिबान और हक्कानी नेटवर्क सहित सभी आतंकवादी समूहों के खिलाफ लड़ने के लिए निर्णायक कदम उठाने को कहा है, जो (आतंकवादी समूह) उसकी जमीन से अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहा हैं। साथ ही उसने पाकिस्तान के साथ मिलकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ने की बात भी कही।

कॉन्सेप्ट इमेज।


पेंटागन के प्रेस सचिव आर्मी कर्नल रॉब मैनिंग ने पत्रकारों ने कहा कि हमारी उम्मीद स्पष्ट हैं, तालिबान एवं हक्कानी नेतृत्व और हमलों के अन्य साजिशकर्ताओं को पाकिस्तान में सुरक्षित पनाहगाह या वहां से अपनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए कैसी भी मदद नहीं मिलनी चाहिए। उन्होंने बताया कि अमेरिका ने पाकिस्तान को ‘‘विशिष्ट एवं स्पष्ट’’ कदम बताएं हैं, जिससे उसकी जमीन से आतंक का सफाया किया जा सकता है।


मैनिंग ने कहा कि हम बिना किसी भेदभाव के पाकिस्तान के साथ मिलकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार हैं। उन्होंने दोहराया कि पाकिस्तान को दी जाने वाली 90 करोड़ डॉलर की सहायता राशि रोकी गई है, उसे रद्द नहीं किया गया।

मैनिंग ने कहा कि सहायता राशि रोकी गई है, उसे रद्द नहीं किया गया, क्योंकि हमें उम्मीद है कि पाकिस्तान आतंकवाद एवं उग्रवादी समूहों के खिलाफ निर्णयक कदम उठाएगा, जो हम चाहते हैं। ट्रंप प्रशासन ने हाल ही में पाकिस्तान को दी जाने वाली करीब दो अरब डॉलर की सहायता राशि पर रोक लगा दी थी।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  ગુજરાતી ન્યૂઝ

  MAJOR CITIES