• A
  • A
  • A
4 पुलिसकर्मियों समेत 6 की मौत, बलूचिस्तान विधानभवन के पास हुआ विस्फोट

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के क्वेटा शहर में बलूचिस्तान विधानसभा भवन के पास उच्च सुरक्षा वाले रेड जोन में हुए विस्फोट में चार पुलिसकर्मियों समेत छह लोगों की मौत हो गई। विस्फोट विधानभवन से मात्र 300 मीटर की दूरी पर खड़े एक पुलिस ट्रक के पास हुआ।

कॉनसेप्ट फोटो।


मंगलवार देर शाम हुए इस विस्फोट में खबर लिखे जाने तक छह लोगों की मौत की सूचना मिली है। मृतकों में चार पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। अस्पताल के सूत्रों ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की है और कहा कि विस्फोट में 17 अन्य घायल हुए हैं।
विधानसभा से 300 मीटर दूरी पर हुआ धमाका
जियो न्यूज के अनुसार, विस्फोट शहर के उच्च सुरक्षा वाले रेड जोन में जरघून रोड पर खड़े एक पुलिस ट्रक के पास हुआ। यह स्थान विधानसभा भवन से 300 मीटर की दूरी पर है। विस्फोट में एक बस भी क्षतिग्रस्त हो गई।


हमलावर के निशाने पर थी विधानसभा !
पुलिस ने कहा विस्फोट की वास्तविक प्रकृति के बारे में फिलहाल पता नहीं चल पाया है। प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, मोटरसाइकिल सवार एक आत्मघाती हमलावर बलूचिस्तान विधानसभा भवन को निशाना बनाने की कोशिश में था, लेकिन उसने अपने विस्फोटक से उच्च सुरक्षा वाले रेड जोन इलाके में विस्फोट कर दिया।

पढ़ें: हिजबुल प्रमुख सलाहुद्दीन बोला, AMU का छात्र बना आतंकी

बताया जाता है कि विस्फोट स्थल पर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी मौजूद थे, क्योंकि बलूचिस्तान विधानसभा का एक सत्र हाल ही में संपन्न हुआ है। इस इलाके में कई महत्वपूर्ण सरकारी इमारतें भी हैं। सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि बम निष्क्रिय करने वाली एक टीम घटनास्थल पर मौजूद है, जो आवश्यक कार्रवाई में जुटी हुई है।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES