• A
  • A
  • A
स्विट्ज़रलैंड : दावोस में विश्व आर्थिक मंच को संबोधित करेंगे PM मोदी

नई दिल्ली। भारत के वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्विट्जरलैंड के दावोस में आयोजित विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) को संबोधित करेंगे। वर्ष 1997 के बाद इस प्रतिष्ठित वैश्विक व्यापारिक सम्मेलन के पूर्ण सत्र को संबोधित करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे।

पीएम मोदी (फाइल फोटो)


मंगलवार को वाणिज्य मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक विश्व आर्थिक मंच - 2018 का आयोजन आगामी 23 से 26 जनवरी तक होगा। इस वैश्विक सम्मेलन में 60 देशों के शीर्ष नेता व विश्व की प्रमुख कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हिस्सा लेंगे। वाणिज्य मंत्रालय की एक विज्ञप्ति के मुताबिक, मोदी 23 जनवरी को डब्ल्यूईएफ के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे।


आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र के CM भी लेंगे हिस्सा
पीएम मोदी के अलावा कई भारतीय मंत्री भी महत्वपूर्ण सामूहिक चर्चाओं में भी हिस्सा लेंगे। इनमें प्रभु के अलावा वित्त मंत्री अरुण जेटली, रेल मंत्री पीयूष गोयल, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह और विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर शामिल हैं। प्रभु ने बताया कि इनके साथ आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू व देवेंद्र फडणवीस भी सम्मेलन में शामिल होंगे।

पूरा विश्व भारत की ओर देख रहा है !
वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु ने बताया कि प्रधानमंत्री पहली बार विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) में शिरकत करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस समय पूरा विश्व भारत की ओर देख रहा है और डब्ल्यूईएफ विश्व के व्यापारिक नेताओं और बैंकरों का सर्वाधिक महत्वपूर्ण सम्मेलन है। बीते साल चीन के राष्ट्रपति के यहां आने की काफी चर्चा हुई थी।

पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: पाक राष्ट्रगान गानेवालों के पक्ष में उतरे विधायक

औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग के सचिव रमेश अभिषेक ने बताया कि मोदी दावोस में इंटरनेशनल बिजनेस कौंसिल में शीर्ष व्यापारिक नेताओं से मुलाकात करेंगे। इस काउंसिल में खास बहुराष्ट्रीय कंपनियों के 120 शीर्ष अधिकारी शामिल हैं।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES