• A
  • A
  • A
टूट गई बेड़ियां : आज पहली बार महिलाएं भी देखेंगी फुटबॉल मैच

रियाद। बदलते समय के साथ रूढ़िवादी परंपराएं भी बदलनी चाहिए। कुछ ऐसी सोच सामने आई है मुसलमान बहुल सउदी अरब में जहां सरकार ने महिलाओं को भी सउदी प्रोफेशनल लीग के फुटबॉल मैच देखने की अनुमति दे दी है।

डिजाइन फोटो


दरअसल, सउदी अरब में दशकों से फुटबॉल के खेल पर केवल पुरूषों का ही आधिपत्य देखा गया है। ऐसे में शुक्रवार को सउदी सरकार का फैसला ऐतिहासिक माना जा रहा है। सउदी का स्थानीय समाचार श्रोत अल-अरबिया के मुताबिक किंग अब्दुल्ला स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में होने वाले सउदी प्रोफेशनल लीग के मैच अब महिलाएं भी देख सकेंगी।


आज पहली बार देखेंगी फुटबॉल मैच
यह कदम ऐसे समय में उठाया गया है जब इस साल से ही महिलाओं को गाड़ी चलाने से लेकर, सिनेमा हॉल संचालन की भी अनुमति दे दी गई है। आज शनिवार को राजधानी रियाद के नेशनल स्टेडियम में महिलाएं पहली बार फुटबॉल मैच की गवाह बनेंगी।

सुविधाओं का रखा पूरा ख्याल

जानकारी के मुताबिक इस फैसले के मद्देनजर स्थानीय हुकूमत ने स्टेडियम की दर्शक दीर्घा में 'फैमिली सेक्शन' बनाए जाने का फैसला लिया है। स्टेडियम में महिलाओं के आराम की भी अलग व्यवस्था होने के अलावा प्रवेश और पार्किंग की भी अलग व्यवस्था होगी।

पढ़ें: मुंबई : ONGC के हेलीकॉप्टर का मलबा बरामद, चार की मौत

बताया जाता है कि सरकार के उक्त फैसले में यह कहा गया है कि अब महिलाएं भी जेद्दा में होने वाले पुरूषों के फुटबॉल मैच अपने परिजनों के साथ देख सकेंगी।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.