• A
  • A
  • A
दक्षिण कोरिया जाएंगी इवांका ट्रंप ! शीतकालीन ओलंपिक-2018 का हो रहा है आयोजन

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी दक्षिण कोरिया जा सकती हैं। व्हाइट हाउस ने इस बात की पुष्टि की है कि इवांका पेओंगचांग में आयोजित शीतकालीन ओलंपिक में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी।

इवांका ट्रंप (सौ. आईएएनएस)


बताया जाता है कि इवांका समापन समारोह से ठीक पहले कुछ खेल की प्रतियोगिता का लुत्फ भी उछाएंगी। इस बीच, उप-राष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा है कि वह इस सप्ताह शीतकालीन ओलंपिक में भाग लेते समय उत्तर कोरिया के अधिकारियों से बातचीत की संभावना से इनकार नहीं करेंगे।
जापान और दक्षिण कोरिया जाने के दौरान अलास्का में माइक पेंस ने कहा, "मैंने बैठक का अनुरोध नहीं किया है, लेकिन हम देखेंगे कि क्या होता है,"
बता दें कि पिछले महीने इवांका ट्रंप ने ओलंपिक खेलों के बारे में अपना उत्साह जताते हुए ट्वीट कर लिखा था- "शीतकालीन ओलंपिक के लिए तैयार हो रही हूं"इवांका ने किया है काफी प्रयासव्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने बताया कि इवांका से पिता, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और ओलंपिक समिति ने समारोह में शामिल होने का अनुरोध किया है। जानकारी के मुताबिक अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के साथ मिलकर इवांका ने वर्ष 2028 के ग्रीष्मकालीन खेलों को लॉस एंजल्स शहर में आयोजित कराने के लिए काफी प्रयास किया है।
उप-राष्ट्रपति उद्घाटन समारोह में भाग लेंगेबताया जाता है कि उप-राष्ट्रपति माइक पेंस उद्घाटन समारोह में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे। उप-राष्ट्रपति दक्षिण कोरिया के शीर्ष अमेरिकी जनरल के साथ-साथ अन्य सैन्य और कूटनीतिक अधिकारियों के साथ जुड़ेंगे।
उत्तर कोरिया का सच उजागर करेंगेउप-राष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा है कि उत्तर कोरिया और इसके परमाणु महत्वाकांक्षाओं के बारे में सभी मुद्दों पर बातचीत की जा सकती है। हालांकि, उनकी यात्रा के लक्ष्य का हिस्सा "हर पल उत्तर कोरिया के बारे में सच उजागर करना था।"
पढ़ें: इवांका ट्रंप को 24 साल की उम्र में किया डेट !
उप-राष्ट्रपति ने कहा "यह दौरा वे यह सुनिश्चित करने के लिए कर रहे हैं कि उत्तर कोरिया शीतकालीन ओलंपिक की पृष्ठभूमि में अपना शक्ति प्रदर्शन कर अपने शासन की सच्चाई बढ़ा-चढ़ा कर पेश नहीं करे।
अमेरिकी छात्र की मौत हुई थीबता दें कि एक दिन पहले उप-राष्ट्रपति माइक पेंस ने घोषणा की थी कि वे इन खेलों के दौरान उस अमेरिकी छात्र के पिता को भी लाएंगे, जिसकी उत्तर कोरियाई जेल से रिहा होने के बाद मौत हो गई थी।
मानवाधिकारों का दुरुपयोगउप-राष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा कि वह ओट्टो वार्मबीयर (अमेरिकी छात्र) के पिता को अपने साथ लाकर दुनिया को उत्तर कोरिया द्वारा किए जा रहे मानवाधिकारों के दुरुपयोग की याद दिलाएंगे।
दोनों देशों का तनाव हुआ कमबताया जाता है कि शीतकालीन ओलंपिक का आयोजन ऐसे समय में हो रहा है जब उत्तर और दक्षिण कोरिया के बीच तनाव कम हुआ है। उद्घाटन समारोह में दोनों देशों के दलों द्वारा एक ही झंडे के तहत मार्च करने की संभावना है। दोनों देश महिलाओं की आइस हॉकी में भी एक संयुक्त टीम को मैदान में उतारने पर सहमत हुए हैं।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  ASSEMBLY ELECTIONS 2018

  MAJOR CITIES