• A
  • A
  • A
मालदीव संकट पर संयुक्त राष्ट्र ने सुरक्षा परिषद को दी चेतावनी

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र के वरिष्ठ अधिकारी ने सुरक्षा परिषद को चेताया है कि मालदीव में हालात और बदतर हो सकते हैं। इस देश में राष्ट्रपति ने आपातकाल की घोषणा की है। यह संकट न्यायाधीशों की गिरफ्तारी के आदेशों के बाद आया है।

फाइल फोटो।


संयुक्त राष्ट्र के शीर्ष निकाय की बैठक बंद कमरे में हुई जिसमें राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन के न्यायाधीशों को गिरफ्तार करने के फैसले से उपजे संकट पर चर्चा की। अब्दुल्ला ने उन न्यायाधीशों को गिरफ्तार कर लिया है जिन्होंने राजनीतिक कैदियों को रिहा करने के आदेश दिए हैं।


यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर कैबिनेट ने 28 अधिकारियों की पदोन्नति के आदेश दिये

संयुक्त राष्ट्र के सूत्रों के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र के सहायक महासचिव मिरोस्लाव जेनका ने संयुक्त राष्ट्र के शीर्ष निकाय को बताया कि हिंसा की कोई रिपोर्ट नहीं है। हालांकि मालदीव में स्थिति तनावपूर्ण हैं तथा हालात और बिगड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः जाली मुद्रा मामले में IM के आतंकवादी को छह साल की जेल

एक फरवरी को शुरू हुए संकट के बाद यह पहली बार है जब परिषद ने इस संकट पर चर्चा की है, हालांकि बैठक के बाद कोई बयान जारी नहीं किया गया। यह संकट तब उपजा जब सुप्रीम कोर्ट ने विपक्ष के नौ हाई-प्रोफाइन राजनीतिक बंदियों तथा पूर्व राष्ट्रपति और विपक्ष के नेता मोहम्म्द नशीद के खिलाफ चले मुकदमों को गलत बताते हुए उन्हें रिहा करने का आदेश दिया।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.