• A
  • A
  • A
हाफिज बोला- US और UK की यूनिवर्सिटीज पाकिस्तानी स्टूडेंट्स का कर रहें है ब्रेनवॉश

इस्लामाबाद: लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) चीफ और मुंबई हमलों के गुनहगार हाफिज सईद ने पाकिस्तानी छात्रों के बदलते माइंड सेट के लिए अमेरिका और ब्रिटिश यूनिवर्सिटीज को जिम्मेदार ठहराया है. उसका आरोप है कि, ये (अमेरिका और ब्रिटिश यूनिवर्सिटीज) पाकिस्तानी स्टूडेंट्स की मानसिकता को बदलने का काम कर रहे हैं.

मुंबई हमलों के गुनहगार हाफिज सईद (फाइल फोटो)


लाहौर स्थित मरकज-अल- कदासिया में लोगों को संबोधित करते हुए सईद ने कहा कि, यहूदी और ईसाई अपने कठपुतली मुसलमानों का उपयोग करके दुनियाभर के मुस्लिमों पर अपनी पॉलिसी लागू कर राज करना चाहते है.
हाफिज सईद ने इस दौरान पाकिस्तान के शासकों को भी नहीं बख्शा. उसका कहना था कि, ब्रिटेन और अमेरिका से अध्ययन करके जो लोग पाकिस्तान की राजनीति में कदम रखते हैं वैसे लोगों के इस्लाम के प्रति जो विचार होने चाहिए उन्हें बदल दिया जाता है. हाफिज ने इसके लिए अमेरिका में पढ़ाने वाले यहूदी प्रोफेसर्स को जिम्मेदार ठहराया है.
लश्कर-ए-तैयबा के चीफ का आगे कहना है कि, जो छात्रा पाकिस्तान से अमेरिका पीएचडी करने जाते हैं जहां इस्लाम के बारे में उनके विचारों को बदलने के बाद डिग्री प्रदान करते हैं.
हाफिज ने आरोप लगाया कि, जब वहां के प्रोफेसरों को लगता है कि, अब वे उनके द्वारा थोपे गए विचारों का पालन करते हुए उस पर कार्य करेंगे उसके बाद ही उन्हें बड़े-बड़े डिग्रियां दी जाती है.
हाफिज ने बताया कि, उसके देश (पाकिस्तान) में विदेशों से पढ़कर आने वालों की काफी डिमांड है. उन्हें यहां (पाकिस्तान) आसानी से सरकारी कार्यालयों और मंत्रालय में नौकरी मिल जाती है.
हाफिज ने आगे बताया कि, यदि पाकिस्तान मदीना की तरह एक वेल्फेयर स्टेट हो तो यहां यहूदी और ईसाईयों के लिए उनके मकसद में कामयाबी मिलना असंभव हो जाएगा.
हाफिज सईद ने इमरान खान सरकार से भी यह अपील करते हुए कहा कि, वे पाकिस्तान में एक ऐसा कानून लेकर आएं जो इस्लाम के शरीयत, कुरान और हदीथ के अनुसार इस तरह के मुद्दों का हल करे. सईद ने आगे कहा कि, पाकिस्तान को चाहिए की वह अमेरिकी आदेशों का पालन करना बंद कर दे. उसकी वजह से देश में यह उथ-पुथल मची हुई है.
बता दें कि, हाफिज सईद जमात-उद-दावा का प्रमुख है और वह मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड हैं. वह आतंकी समूह लश्कर का सहयोगी भी माना जाता है.
पढ़ें: ISI पर बयान को लेकर पाकिस्तान के हाईकोर्ट के जज को किया बर्खास्त
हाफिज सईद को 2012 में अमेरिका ने ग्लोबल टेररिस्ट करार दिया था.

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

Copyright © 2016 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.

For Digital Marketing Enquiries Contact: 9000180611, 040-23318181
Email: marketing@eenadu.net | Powered By Vishwak