• A
  • A
  • A
राष्ट्रपति चुनाव: वोटिंग के दौरान ही विपक्ष का सरेंडर!

नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे से पहले ही विपक्ष ने हार मान ली है। एनसीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने कहा कि सभी को पता है कि संख्या बल हमारे साथ नहीं है। लेकिन ये लड़ाई विचारधारा की है। ममता की पार्टी में तो वोटिंग को लेकर ही फूट हो गई।

सुरजेवाला(कांग्रेस), ममता बनर्जी(टीएमसी), प्रफुल्ल पटेल(एनसीपी)।


राष्ट्रपति चुनाव को विचारधारा की लड़ाई बताकर विपक्ष ने जोरशोर से मीरा कुमार को साझा उम्मीदवार तो बना दिया, लेकिन वोटिंग वाले दिन विपक्ष के तेवर पस्त नजर आए। ऐसे में ये तो लगभग तय है कि-17 पार्टियों की संयुक्त उम्मीदवार मीरा कुमार आंकड़ों की लड़ाई हार जाए। आज विपक्षी नेताओं को सुनकर ऐसा लगा कि नतीजों से पहले ही उन्होंने हार मान ली है।


NCP का सरेंडर!
वोटिंग के दौरान ही एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने एक तरह से हार मानते हुए कहा कि एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद भारी मतों से जीतने वाले हैं। हालांकि उन्होंने साफ किया कि उनकी पार्टी के सभी विधायकों और सांसदों ने मीरा कुमार को ही वोट दिया है।

पढ़ें :'याकूब की फांसी का विरोध करने वाले को उम्मीदवार क्यों बनाया?'

टीएमसी में टूट
इस बीच खबर है कि त्रिपुरा में टीएमसी के 6 विधायक कोविंद के पक्ष में वोट डालेंगे. ममता बनर्जी ने मीरा कुमार को समर्थन का ऐलान किया था।

विपक्ष के 25 विधायक NDA को देंगे वोट : विधायक का दावा
महाराष्ट्र में बीजेपी को समर्थन देने वाले निर्दलीय विधायक रवि राणा का दावा है कि विपक्ष के 25 विधायक एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को वोट डालने वाले हैं।

पश्चिम बंगाल में क्रॉस वोटिंग की अटकलें
पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग की अटकलें हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस के 6 विधायक पार्टी के स्टैंड से अलग कोविंद के पक्ष में वोटिंग कर सकते हैं। त्रिपुरा टीएमसी अध्यक्ष आशीष साहा ने कहा, 'दिल्ली में बैठकर सीपीएम के साथ एकजुट होकर मीरा को समर्थन देने के लिए तैयार हो गए। जो सीपीएम को सपॉर्ट करेगा, हम उसका साथ नहीं देंगे। हम एनडीए के कैडिंडेट को वोट करेंगे, जो सीपीएम के खिलाफ है। हमारे छह विधायक कोविंद को वोट देंगे।'

SP में शिवपाल, मुलायम कोविंद के साथ
एसपी नेता शिवपाल यादव ने कहा कि वह और मुलायम सिंह यादव एनडीए प्रत्याशी कोविंद का समर्थन करेंगे। शिवपाल ने कहा, 'मीरा कुमार को समर्थन देने का फैसला करने से पहले हमसे राय नहीं ली गई। कोविंद एक सेक्युलर इंसान हैं। मैं और मुलायम उनका ही समर्थन करेंगे।'

राष्‍ट्रपति तो दलित ही होगा : मायावती
वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि कौन जीतेगा इससे कोई मतलब नहीं, लेकिन राष्‍ट्रपति तो दलित ही होगा।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  धर्मक्षेत्र

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  MAJOR CITIES