• A
  • A
  • A
नापाक हरकत के बाद पाकिस्तान की दादागिरी, कहा: भारत को उसी की भाषा में जवाब मिलेगा

इस्लामाबाद। जम्मू एवं कश्मीर में एक सेना शिविर पर आतंकी हमले को लेकर भारतीय रक्षा मंत्री की पाकिस्तान को अंजाम भुगतने की चेतावनी दी थी। जिसके बाद पाकिस्तान के रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर ने कहा कि पाकिस्तान, भारत के किसी भी दुस्साहस का जवाब उसी की जुबान में देगा।

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर (फाइल फोटो)


पाकिस्तान की प्रत्येक इंच जमीन की ढृढ़ता से रक्षा करने की बात करते हुए दस्तगीर ने कहा कि 'किसी भी भारतीय आक्रामकता, रणनीतिक गलत अनुमान, किसी भी पैमाने या तरीके के किसी दुस्साहस को किसी भी जगह पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और उसका समान व उचित जवाब दिया जाएगा।'


पढ़ें: शिवरात्रि स्पेशल: भगवान कृष्ण का वो शिव मंदिर जहां होती है हर मनोकामना पूरी

42 पाकिस्तानियों को इंसाफ देने में नाकाम

दस्तगीर ने कहा कि भारत 11 साल पहले समझौता एक्सप्रेस में मौत के घाट उतारे गए 42 पाकिस्तानियों को इंसाफ देने में नाकाम रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तानी सशस्त्र बल 'सभी संभावनाओं के प्रति सजग हैं' और अपने देश की अखंडता की रक्षा के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

दस्तगीर ने कहा कि ' भारत द्वारा पाकिस्तान केंद्रित एक आक्रामक नीति और युद्धोन्मादी सत्ता के तहत तैयार बल, किसी संभावित सामरिक गलत कदम को उठवा सकते हैं जिसका दक्षिण एशिया की स्थिरता पर गंभीर प्रभाव पड़ेगा।'

पढ़ें: शहादत पर सियासत, अब शहीद सैनिकों का भी हो गया हिन्दु-मुसलमान में बंटवारा

अंजाम भुगतना होगा
उनका बयान भारतीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा सोमवार को दिए गए बयान पर आया है। सीतारमण ने सोमवार को कहा था जिन आतंकियों ने जम्मू में सेना शिविर पर हमला किया, वे पाकिस्तानी थे। उन्होंने इस्लामाबाद को इस आतंकी हमले के लिए अंजाम भुगतने की चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा था कि 'पाकिस्तान को इस घटना के लिए अंजाम भुगतना होगा।' सीतारमण ने जम्मू में संवाददाताओं से कहा था कि हमारे सैनिकों की शहादत बेकार नहीं जाएगी।



CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  ASSEMBLY ELECTIONS 2018

  MAJOR CITIES