• A
  • A
  • A
कर्नाटक में भी गुजरात की राह पर राहुल, GST पर निशाना साध जीत रहे हैं कारोबारियों का दिल!

नई दिल्ली/ कालबुर्गी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कर्नाटक के कलबुर्गी में कारोबारियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर उनकी पार्टी 2019 में केंद्र में सत्ता में आई तो वह मौजूदा जीएसटी में सुधार करेंगे। ताकि लोगों को राहत मिल सके।

राहुल गांधी (फाइल फोटो)।


इस कर को लागू करने के तरीके को लेकर गांधी इसे ‘गब्बर सिंह टैक्स’ करार दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि गुड्स एंड सर्विसेज टेक्स (जीएसटी) को लेकर व्यापक भ्रम को भी दूर किया जाएगा।


पढ़ें: नापाक हरकत के बाद पाकिस्तान की दादागिरी, कहा: भारत को उसी की भाषा में जवाब मिलेगा

GST नियमों में बदलाव
राहुल ने कहा कि 'सत्ता में आने के बाद GST नियमों में बदलाव करके इसे सरल बनाया जाएगा। केंद्र सरकार ने बिना तैयारी के GST लागू करके देश के 130 करोड़ लोगों को मुश्किल में डाला। हम सरल GST लागू करना चाहते थे। देश में एक टैक्स लागू करने के साथ-साथ गरीबों को GST दरों से छूट देंगे।'

पढ़ें: 'पढ़ना लिखना है बेकार, जब करना है पकौड़े का व्यापार'

कांग्रेस की सिफारिशें नहीं मानी
राहुल ने आगे कहा कि 'GST की अधिकतम दर 18 फीसदी करेंगे। सरकार ने कांग्रेस की सिफारिशें नहीं मानी और GST की दरों को पांच स्लेब में रखा है।'

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कर को लेकर संसद में भाजपा और राजग की लंबे समय तक कांग्रेस से लड़ाई हुई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस उनसे कहती रही थी कि पांच स्तरीय जीएसटी को लागू न करें और कर को लागू करने से पहले एक पायलट परियोजना शुरू करें अन्यथा यह विनाशकारी होगा।

पढ़ें:
शिवरात्रि स्पेशल: भगवान कृष्ण का वो शिव मंदिर जहां होती है हर मनोकामना पूरी

कांग्रेस पांच स्तरीय जीएसटी के पक्ष में नहीं

राहुल ने कहा कि जीएसटी के पारित होने से पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने वित्त मंत्री अरूण जेटली से मुलाकात कर कहा था कि कर को लागू करने से पहले एक पायलट परियोजना चलाएं, और कांग्रेस पार्टी पांच स्तरीय जीएसटी के पक्ष में नहीं है।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  ગુજરાતી ન્યૂઝ

  MAJOR CITIES