• A
  • A
  • A
मोदी सरकार में भी नहीं आए रेलवे के 'अच्छे दिन'! यात्रियों पर लगातार आ रही है आफत

नई दिल्ली। कोहरे की मार भारतीय रेलवे पर ऐसी पड़ी है कि लाख प्रयास के बावजूद गाडियां सही समय पर नहीं चल रही है। ट्रेनों का रद्द होना और लेट चलना शायद भारतीय रेलवे के नसीब में ही लिखा जा चुका है।

डिजाइन फोटो।


कई सरकारें आई और चली गई, रेलवे को लेकर रोज नए-नए वादे होते रहते हैं लेकिन आज तक ट्रेनों को सही समय पर चलाने में किसी भी सरकार ने शायद ही सफलता हासिल कर पाई हो। आज का हाल भी वैसा ही है। कोहरे के कारण 11 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, जबकि 20 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। वहीं 6 रेलगाड़ियों का पुनर्निधारण किया गया है।


पढ़ें: कर्नाटक में भी गुजरात की राह पर राहुल, GST पर निशाना साध जीत रहे हैं कारोबारियों का दिल!

विजिबिलिटी कम
इन दिनों उत्तर भारत में ठंड अपना कहर बरपा रही है, जिसका असर इन दिनों रेलगाड़ियों पर भी देखने में मिल रहा है। ठंड और कोहरे के कारण विजिबिलिटी कम हो गई है। जिसकी वजह से ट्रेनों को रद्द कर दिया जा रहा है।


उत्तर रेलवे के मुख्य लोक संबंध अधिकारी (सीपीआरओ) ने बताया कि 11 रेलगाड़ियों को रद्द कर दिया गया है और 20 रेलगाड़ियां देरी से चल रही हैं। वहीं, छह रेलगाड़ियों का पुनर्निर्धारण किया गया है।


दिल्ली में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। कोहरे और ठंड के कारण आगे कितनी ट्रेनें रद्द होंगी कुछ कहा नहीं जा सकता।



CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  ગુજરાતી ન્યૂઝ

  MAJOR CITIES