• A
  • A
  • A
पाकिस्तान ने संघर्षविराम उल्लंघन पर भारत के राजनयिक को तलब किया

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने भारत के कार्यवाहक उप उच्चायुक्त को तलब किया है। इसके अलावा पड़ोसी देश ने नियंत्रण रेखा के पार से भारतीय सैनिकों द्वारा बिना किसी उकसावे के कथित संघर्ष विराम उल्लंघन की निंदा भी की। जिसमें एक आम नागरिक की मौत हो गई।

कॉन्सेप्ट इमेज।


पाकिस्तान ने कहा कि भारतीय सुरक्षा बलों ने नियंत्रण रेखा और सीमा के पास लगातार सघन आबादी वाली बस्तियों को निशाना बनाया। पाक की तरफ से कहा गया कि 2017 से ही बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन हो रहा है। विदेश कार्यालय ने कहा कि जानबूझकर असैन्य आबादी वाली बस्तियों को निशाना बनाना निंदनीय है और मानवीय गरिमा , अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार और मानवीय कानूनों के प्रतिकूल है।


उप उच्चायुक्त को तलब
विदेश कार्यालय ने कहा कि कार्यवाहक महानिदेशक (दक्षिण एशिया और सार्क) ने उप उच्चायुक्त को तलब किया है और चिरिकोट सेक्टर में भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम उल्लंघन की निंदा की। गोलीबारी के करण त्रोठी गांव में एक आम नागरिक की मौत हो गयी।

पढ़ें- अमेरिका समर्थित लड़ाकों की सीरिया में रासायनिक हमले की योजना: रूस

संघर्षविराम का सम्मान करे भारतीय सुरक्षाबल

विदेश कार्यालय ने कहा कि भारत द्वारा संघर्षविराम का उल्लंघन क्षेत्रीय शांति और सुरक्षा के लिए खतरा है ।बयान में भारतीय पक्ष से 2003 के संघर्षविराम समझौता व्यवस्था का सम्मान करने , इसकी और संघर्षविराम उल्लंघन की अन्य घटनाओं की जांच कराने , भारतीय सुरक्षा बलों को संघर्षविराम का सम्मान करने , एलओसी और सीमा पर शांति बनाए रखने को कहा गया है ।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES