• A
  • A
  • A
NEET के 49 गलत प्रश्नों पर मिलें 196 अंक ! मद्रास HC ने मांगा जवाब

मदुरै। माकपा सांसद ने मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दायर कर राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) के अभ्यर्थियों को 49 गलत सवालों के 196 अंक देने की मांग की है। इस संबंध में मद्रास उच्च न्यायाल ने केंद्र और तमिलनाडु सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

कॉन्सेप्ट इमेज।


दरअसल, माकपा के राज्यसभा सदस्य टी के रंगारंजन ने जनहित याचिका दायर की है। याचिका में उन्होंने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) देने वाले छात्रों को 49 ‘त्रुटिपूर्ण’ प्रश्नों के पूर्ण अंक देने की मांग की है। दावा किया गया है कि इन सवालों के तमिल अनुवाद में गलतियां हुई हैं।


तमिल अनुवाद में 49 सवाल गलत
राज्यसभा सदस्य टी के रंगारंजन ने NEET के तमिल संस्करण में भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीवविज्ञान के 49 प्रश्नों के अनुवाद में त्रुटि होने की बात कही है। याचिका में कहा गया कि परीक्षा में चार अंक के 180 प्रश्न थे। इनमें से तीन विषय के 49 प्रश्नों के अनुवाद में त्रुटि थी।

गलत सवालों पर मिलें 196 नंबर

याचिकाकर्ता रंगारंजन ने अदालत से अपील की है कि वह तमिल भाषा में NEET की परीक्षा देने वाले छात्रों को इन प्रश्नों के कुल 196 अंक दिए जाने का निर्देश दें। बता दें कि राज्य के 10 शहरों में 170 केंद्रों पर 1.07 लाख छात्रों ने छह मई को NEET की परीक्षा दी थी। इस प्रवेश परीक्षा के नतीजों की घोषणा विगत चार जून को की गई थी।

पढ़ें- खुद को एंटी करप्शन ब्यूरो का अधिकारी बताने वाला युवक गिरफ्तार

सुनवाई 27 जून तक स्थगित
इस मामले की आरंभिक सुनवाई के बाद न्यायमूर्ति सी टी सेल्वम और ए एम बशीर अहमद की पीठ ने सरकार को मामले पर जवाब दाखिल करने का निर्देश देते हुए मामले की सुनवाई 27 जून तक स्थगित कर दी।



CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES