• A
  • A
  • A
नकवी ने भी दी इफ्तार पार्टी, बोले- कांग्रेस का आयोजन राजनीतिक लाभ के लिए

नई दिल्ली। केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मुस्लिम महिलाओं के लिए आज इफ्तार का आयोजन किया। इस दौरान कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी इफ्तार ‘सोशल इंजीनियरिंग’ और राहुल गांधी की इफ्तार ‘पॉलिटिकल इंजीनियरिंग’ का हिस्सा है।

नकवी की इफ्तार पार्टी और लोगों की प्रतिक्रिया।


नकवी की इफ्तार में करीब 300 मुस्लिम महिलाएं शामिल हुईं जिनमें कुछ तीन तलाक से पीड़ित महिलाएं थीं। नकवी ने कहा , ‘हम सम्मान के साथ सशक्तीकरण की बात करते हैं। ... कांग्रेस की इफ्तार पोलिटिकल इंजीनियरिंग के लिए है। किसी ने सोशल इंजीनियरिंग के लिए इफ्तार का आयोजन नहीं किया। हमने किया। ’


केंद्रीय मंत्रियों ने सुनी परेशानियां
नकवी की इफ्तार पार्टी में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, प्रकाश जावड़ेकर, डॉ हर्षवर्धन, जितेंद्र सिंह और एम जे अकबर समेत स्मृति ईरानी भी शामिल हुईं। सभी बीजेपी सदस्यों को तलाकशुदा महिलाओं के अलावा अन्य लोगों की परेशानियां सुनते देखा गया।

इफ्तार पार्टी के दौरान कैमरे में कैद कुछ क्षण सभी धर्मों की महिलाओं के साथ संवाद करे सरकार

इफ्तार पार्टी में ऑल इंडिया मुस्लिम महिला पर्सनल लॉ बोर्ड की अध्यक्षा शाइस्ता अंबर भी शामिल हुईं। शाइस्ता ने केंद्रीय मंत्री द्वारा की गई पहल का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि सरकार को सभी धर्मों की महिलाओं के साथ उनकी नौकरी और शिक्षा जैसे मुद्दों पर बात करने के लिए आमंत्रित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसी पहल का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए।

स्पर्धा नहीं कर रहे
नकवी ने , ‘राहुल गांधी राजनीतिक लाभ के लिए इफ्तार का आयोजन कर रहे हैं। बहरहाल , मैं जरूररमंद लोगों के लिए इफ्तार दे रहा हूं। वैसे , हम उनके साथ किसी तरह की स्पर्धा नहीं कर रहे हैं।’

पढ़ें: इफ्तार पार्टी के मेजबान राहुल, जुटे दिग्गज

दो वर्षों के अंतराल के बाद
इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इफ्तार के आयोजन को लेकर वह कांग्रेस के साथ किसी तरह की स्पर्धा नहीं कर रहे हैं। गौरतलब है कि आज शाम कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से भी इफ्तार का आयोजन किया गया था। पार्टी ने दो वर्षों के अंतराल के बाद इफ्तार दिया है।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES