• A
  • A
  • A
समाचार पत्र संपादक शुजात बुखारी पर आतंकी हमला, मौत

श्रीनगर। हिंसा की ताजा वारदात में आतंकियों ने एक समाचार पत्र संपादक को निशाना बनाया है। जानकारी के मुताबिक अज्ञात हमलावरों ने श्रीनगर की प्रेस कॉलोनी में पत्रकार को गोली मार दी।

दिवंगत पत्रकार शुजात बुखारी (फाइल फोटो)


समाचार श्रोत से मिली जानकारी के मुताबिक अज्ञात हमलावरों ने आज स्थानीय समाचार पत्र राईजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी को गोली मार दी। घटना श्रीनगर के प्रेस कॉलोनी की है। इस घटाना में बुखारी की मौत हो गई।
स्थानीय पुलिस ने दी घटना की जानकारी
पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि बुखारी यहां प्रेस एन्क्लेव स्थित अपने कार्यालय से एक इफ्तार पार्टी के लिए जा रहे थे। इसी दौरान अज्ञात बंदूकधारियों ने उन पर हमला कर दिया। उन्होंने बताया कि बुखारी की सुरक्षा में तैनात उनके निजी सुरक्षा अधिकारियों (PSO) में से एक की इस हमले में मौत हो गई। हमले में एक अन्य पुलिसकर्मी तथा एक आम नागरिक घायल हो गया। अधिकारियों ने बताया कि हमले में घायल दोनों लोगों की हालत गंभीर है।



(क्लिक कर देखें वीडियो- पत्रकार शुजात बुखारी का शव ले जाते स्थानीय लोग)
आतंकी वारदात की अद्यतन जानकारी
आतंकी हमले में घायल एक अन्य सुरक्षाकर्मी (प्रोटेक्टिव सर्विस ऑफिसर) गंभीर रूप से घायल है, जबकि एक की मौत हो चुकी है।


सीएम मुफ्ती ने जताया शोक
घटना के बाद सीएम महबूबा मुफ्ती ने पत्रकार बुखारी के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने कहा कि आतंक ने ईद की पूर्व संध्या पर एक बार फिर अपना खौफनाक चेहरा दिखाया है। सीएम मुफ्ती ने दिवंगत आत्मा की शांति और की कामना करते हुए कहा कि वे कड़े शब्दों में इस नृशंस हत्या की भर्त्सना (निंदा) करती हैं। उन्होंने बुखारी के परिवार के प्रति संवेदना भी व्यक्त की।
बेबाक आवाज को खामोश करने की कोशिश
इसके अलावा गृह मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई लोगों ने शुजात बुखारी की हत्या पर परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। राजनाथ ने ट्विटर पर लिखा कि वे इस घटना से दु:खी और स्तब्ध हैं। यह कश्मीर की एक संतुलित और बेबाक आवाज को खामोश करने की कोशिश है।
अपने संदेश में राहुल ने लिखा की बुखारी एक बहादुर पत्रकार थे, जिन्होंंने निडर होकर जम्मू-कश्मीर में शांति और न्याय की लड़ाई लड़ी।

पढ़ें:
जम्मू-कश्मीर : आतंकियों ने सेना के जवान को अगवा किया

आतंकी वारदात !
बताया जाता है कि बुखारी की सुरक्षा में तैनात एक सुरक्षाकर्मी (प्रोटेक्टिव सर्विस ऑफिसर) भी घायल हुआ है। आशंका जताई जा रही है कि यह एक आतंकी हमला है। तत्काल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि हमलावरों की संख्या कितनी थी।

PAK के साथ ट्रैक -2 प्रक्रिया का भी हिस्सा थे

बुखारी ने पूर्व में द हिन्दू के कश्मीर संवाददाता के रूप में भी काम किया था। उन्होंने कश्मीर घाटी में कई शांति सम्मेलनों के आयोजनों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वह पाकिस्तान के साथ ट्रैक -2 प्रक्रिया का भी हिस्सा थे।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES