• A
  • A
  • A
रामलीला में शिव के ससुर का किरदार निभा रहे हैं केंद्रीय मंत्री सांपला

नई दिल्ली: राजनीति के साथ-साथ अभिनय में विशेष रूचि रखने वाले मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री विजय सांपला इस वर्ष रामलीला में पार्वती के पिता की भूमिका निभा रहे हैं. उन्हें राजनीति के साथ-साथ अभिनय में रुचि रही है. हालांकि उन्होंने कभी भी अपने स्कूल में अभिनय नहीं किया है.

देखें वीडियो।


वह इस बार लालकिला ग्राउंड में आयोजित किए जा रहे लव-कुश रामलीला में भगवान शिव के ससुर एवं पार्वती के पिता महाराज हिमालय का किरदार निभा रहे हैं.
पढ़ेंः वोटर लिस्ट मामला : सुप्रीम कोर्ट ने कमलनाथ और सचिन पायलट की अर्जियां कीं खारिज
ईटीवी बारत से खास बातचीत करते हुए विजय सांपला ने कहा कि, 'मैंने कभी भी अपने स्कूल में अभिनय नहीं किया था, यहां तक कि कभी किसी अभिनय समारोह में तक भाग नही लिया है.' उन्होंने कहा कि, 'हां, मैं इस साल रामलीला में भाग ले रहा हूं और राजा हिमालय की भूमिका निभा रहा हूं. पिछले वर्ष मैंने निशादराज की भूमिका निभाई थी.'


उन्होंने कहा, 'जब सारे राजनेता बैठे तो हमने 'राम राज्य' के बारे में बात की. एक ऐसे आदर्श समाज के बारे में बात की जहां समानता हो. हमने उस मर्यादा की बात की जो हमें आदर्श समाज और परिवार के बारे में बताता है. उस युग को याद कर मन मस्तिष्क और आत्मा प्रेरित हो जाते है.'

पिछले साल भी रंगमंच पर उन्होंने अपनी कला के रंग बिखेरे थे और साबित किया था वह एक मंझे हुए कलाकार भी हैं. विजय सांपला 2017 में हुई रामलीला में निषाद राज का किरदार निभाया था. उस वक्‍त पहली बार था कि किसी केंद्रीय मंत्री ने रामलीला में हिस्‍सा लिया था.

पढ़ेंः 'नेताओं का अहं, अनुशासनहीनता और लॉबी कांग्रेस पर हावी'
उनके निषाद राज की भूमिका की पिछले साल काफी सराहना हुई थी. इसके बाद इस साल भी रामलीला में भाग लेने के निर्णय को लेकर सांपला ने कला खासकर रंगमंच के प्रति अपने जुड़ाव का परिचय दिया है.

बता दें कि रामलीला 10 अक्‍टूबर से शिव विवाह के साथ शुरू हो गई है.

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  ASSEMBLY ELECTIONS 2018

  MAJOR CITIES