• A
  • A
  • A
#MeToo पर बोले राहुल: बदलाव लाने के लिए ऊंची आवाज में सच बोलना होगा

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 'मी टू' अभियान का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि, बदलाव लाने के लिए सच को ऊंची आवाज में बोलना होगा. राहुल ने यह भी कहा कि यह समय है कि सभी लोग महिलाओं के साथ सम्मान से पेश आएं.

कांग्रेस अध्यक्ष, राहुल गांधी। (फाइल फोटो)


गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'अब समय आ गया है कि हर व्यक्ति महिलाओं के साथ सम्मान और मर्यादा के साथ पेश आए. मुझे इसकी खुशी है कि जो ऐसा नहीं करते हैं उनके लिए दायरा सिकुड़ रहा है.' उन्होंने कहा, 'बदलाव लाने के लिए सच को ऊंची आवाज में बोलना होगा.'
अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने हाल ही में आरोप लगाया था कि 2008 में एक फिल्म के सेट पर अभिनेता नाना पाटेकर ने उनका यौन उत्पीड़न किया.

इसके बाद हॉलीवुड के ‘मी टू’ की तर्ज पर भारत में अभियान शुरू हुआ है. अब तक कई महिलाएं अपने साथ हुए गलत आचरण के बारे में खुलकर बोल चुकी हैं.

पढ़ेंः स्वामी सानंद की लड़ाई को आगे ले जाएंगे राहुल गांधी, ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि
बताते चले कि, मी टू की भारत में शूरुआत होते ही देशभर की कई नामचीन सफेदपोश हस्तियों- के दामन भी दागदार होने लगे है. इनमें कई नाम प्रमुख है. वरिष्ठ पत्रकार और बीजेपी के मंत्री एमजे अकबर पर महिला पत्रकार ने यौन शोषण के आरोप लगाए है.

इन आरोपों के बाद विपक्ष ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए एमजे अकबर को पद से हटाने की बात की है. दूसरी तरफ राजनीति के साथ-साथ मीटू के लपेटे में कई फिल्मी हस्तियां आ गईं है.



CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  ASSEMBLY ELECTIONS 2018

  MAJOR CITIES