• A
  • A
  • A
'राहुल-प्रियंका जमीन डील', बोली भाजपा- किससे खरीदी थी जमीन

नई दिल्ली: भाजपा ने लगातार दूसरे दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा पर जमीन सौदे से जुड़े कथित घोटाले से जुड़े होने का आरोप लगाया. पार्टी ने दावा किया कि राबर्ट वाड्रा से संबंधित सभी जमीन घपलों में राहुल गांधी पूरी मजबूती से उनके साथ खड़े हैं.

प्रियंका गांधी और राहुल गांधी. डिजाइन फोटो.


भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बुधवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गांधी परिवार से जुड़ी जमीन की खरीद फरोख्त का मामला उठाया था. उस पर कांग्रेस ने कहा है कि राहुल गांधी ने जमीन खरीदी और अपनी बहन को भेंट कर दी.

प्रसाद ने कहा कि मामला जमीन खरीदने का नहीं, बल्कि जमीन किससे खरीदी गई, ये मुख्य विषय है. जमीन एक ही व्यक्ति से खरीदी गई, यह भी मुख्य विषय है.

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि गांधी परिवार के साथ जमीन सौदों में शामिल एच एल पाहवा, संजय भंडारी, सी सी थंपी.. ये तीनों ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की जांच के दायरे में हैं.

पढ़ें-दिव्या स्पंदना ने मोदी समर्थकों को बताया मूर्ख, हुईं ट्रोल
प्रसाद ने जोर दिया कि कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि जमीन वहां के भूखंड दर पर खरीदी गयी थी, तो 15 लाख की जमीन 3 साल 10 महीने बाद ही 84.15 लाख में कैसे बेच दी गई ?

कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी राफेल पर इतनी तल्खियां क्यों रखे हुए हैं, अब ये साफ़ हो रहा है.

उन्होंने आरोप लगाया कि संजय भंडारी एयरबस का भी मिडिल मैन (बिचौलिया) था और एयरबस यूरो फाइटर बनाती है. यही यूरो फाइटर राफेल के लिए टेंडर की प्रतिस्पर्धा में भी शामिल थी.

पढ़ें-'कमजोर मोदी' चीन के राष्ट्रपति से डरे हुए हैं: राहुल
इससे पहले बुधवार का मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हए केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने संवाददाताओं से कहा था कि राबर्ट वाड्रा विवादास्पद जमीन सौदे के संबंध में महज मुखौटा हैं और उनके साले राहुल गांधी असली चेहरा हैं.

वहीं, इन आरोपों को खारिज करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा था कि हार को भांपते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके चहेते पूरी तरह से बेबुनियाद और फर्जी आरोप लगा रहे हैं.

बृहस्पतिवार को कांग्रेस पार्टी और उसके नेता पर निशाना साधते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यह एच एल पाहवा कौन है जो सभी जमीन लेनदेन में शामिल हैं. इस पर कांग्रेस की खामोशी बड़े सवाल खड़ा करती है.

उन्होंने दावा किया कि राबर्ट वाड्रा से संबंधित सभी जमीन घपले में राहुल गांधी पूरी मजबूती से उनके साथ खड़े हैं.

पढ़ें-मसूद पर चीनी वीटो, राहुल vs भाजपा के बीच वार-पलटवार
केंद्रीय मंत्री ने इस संदर्भ में जमीन से जुड़े खरीद फरोख्त के कुछ कागजात भी पेश किये. उन्होंने कहा कि पलवल में एक मामले में जमीन खरीदने वाले राहुल गांधी हैं और बेचने वाले पाहवा है. एक अन्य मामले में हसनपुर में जमीन खरीदने वाल राबर्ट वाड्रा और बेचने वाला पाहवा है तथा एक अन्य मामले में अमीपुर में जमीन खरीदने वाली प्रियंका वाड्रा और बेचने वाले पाहवा हैं.

उन्होंने सवाल किया कि जमीन लेनदेन के सभी मामले में जमीन एक ही व्यक्ति से क्यों खरीदी गई ?

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES