• A
  • A
  • A
यहां 2020 तक फेसबुक 10 लाख लोगों को देगा कौशल प्रशिक्षण

फेसबुक 2020 तक यूरोपीय संघ (ईयू) में 10 लाख लोगों और व्यापारियों को प्रशिक्षित करेगा और साथ ही वह अपनी कृत्रिम इंटेलिजेंस (एआई) अनुसंधान सुविधा के माध्यम से फ्रांस के नवाचार क्षेत्र में करीब एक करोड़ यूरो का निवेश करेगा। सोशल मीडिया दिग्गज ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी।


फेसबुक अगले दो साल में डिजिटल विकास साझेदार फ्रीफोर्मर में शामिल होगा और ईयू में तीन लाख लोगों को प्रशिक्षित करने की पेशकश करेगा। ईयू में ब्रिटेनस फ्रांस, जर्मनी, पोलैंड, इटली और स्पेन शामिल हैं।


कंपनी ने कहा, "75 हजार लोगों को वैयक्तिक रूप से प्रशिक्षित किया जाएगा और बाकी के लोगों को ऑनलाइन प्रशिक्षण मुहैया कराया जाएगा।"

ईएमईए के स्मॉल बिजनेस के उपाध्यक्ष सियारान क्विल्टी ने एक बयान में कहा, "सभी प्रशिक्षण प्रत्येक व्यक्ति के अनुरूप बनाया जाएगा, जिन लोगों के पास मजबूत कौशल है उन्हें कूट भाषा का प्रयोग कैसे करना है यह सिखाया जाएगा जबकि अन्य लोगों को ऑनलाइन खाता खोलना सिखाया जाएगा।"

उन्होंने कहा, "हम स्पेन, पोलैंड और इटली में अपने तीन नए समुदायिक कौशल हब खोलने के लिए प्रतिबद्ध हैं।" क्विल्टी ने कहा कि यह स्थानीय संगठनों के साथ साझेदारी कर के चलाए जाएंगे। यह जिन समूहों को भागीदारी कम होती है उन्हें डिजिटल कौशल, मीडिया साक्षरता और ऑनलाइन सुरक्षा के बारे में प्रशिक्षण मुहैया कराएगा।

इसमें 2020 तक एक लाख छोटे और मध्य वर्ग के व्यापारी और 250,000 व्यापारियों को वैयक्तिक रूप से प्रशिक्षण शामिल है। क्विल्टी ने कहा, "यह घोषणा डिजिटल प्रशिक्षण में हमारे निवेश का हिस्सा है। 2011 से हमने दुनिया भर में छोटे व्यवसायों को समर्थन देने के लिए एक अरब डॉलर से ज्यादा का निवेश किया है।"

फ्रांस, जर्मनी, इटली, पोलैंड, स्पेन और ब्रिटेन में फेसबुक ने सर्वेक्षण में पाया कि करीब 35 फीसदी एसएमबी ने कहा कि उन्होंने फेसबुक पर अपने व्यवसाय का निर्माण किया है।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  ASSEMBLY ELECTIONS 2018

  MAJOR CITIES