• A
  • A
  • A
इन जॉब्स के बारे में जानकर कहीं आप न छोड़ दें अपनी नौकरी

हम में कुछ लोग रोजाना नौ से पांच की शिफ्ट करते हैं जो कुछ समय के बाद काफी बोरिंग हो जाता है। कुछ लोग वो करते हैं जो उन्हें पसंद है या जिसके लिए वो क्रेजी हैं। लेकिन क्या यह कहना गलत नहीं होगा कि ये दोनो तरह की जॉब कहीं न कहीं एक जैसी ही हैं। समय के मामले में, काम के वातावरण के मामले में। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी अजीब जॉब्स के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आपको हैरत में पड़ जाएंगे कि भला इस काम के लिए कौन पैसे देता होगा।


ये हैं वो जॉब्स जिनके बारे में जानकर आप अपनी जॉब को छोड़ने का विचार बना लेंगे-


पर्सनल शॉपर
शॉपिंग की बात आती है तो हम सोचते हैं कि यह औरतों का पसंदीदा काम है लेकिन अगर इसी शौक, इसी काम के अगर आपको पैसे मिलने लगें तो? यकीन नहीं हो रहा ने..। पर्सनल शॉपर एक व्यक्ति के साथ मिलकर काम करता है और बेहतरीन वार्डरोब का मेंटेन करता है। पर्सनल शॉपर फैशन मैगजीन के लिए भी काम करते हैं जिसके लिए उन्हें काफी मोटी रकम भी मिलती है।

वाटर स्लाइड टेस्टर
अब आप सोचेंगे कि यह भला कैसी जॉब है। इस जॉब में आपको वॉटर स्लाइडर में स्लाइड करके बताना होता है कि स्लाइड से किसी को चोट लग सकती है या नहीं। आपको स्लाइड के रिव्यू देने होते हैं। इसके बारे में सुनकर आपको ऐसा ही लग रहा होगा कि आप शायद किसी छुट्टी में गए हों और आपको ये जॉब मिल जाए।


चाय टेस्ट करने वाले
जैसा कि नाम से जाहिर हो रहा है कि इस जॉब में आपको सिर्फ चाय पीन के लिए पैसे मिलेंगे। इस जॉब में टेस्टर को करीब 200 कप चाय को टेस्ट करना होता है। साथ ही हर चाय के बीच के अंतर को भी बताना होता है। इस जॉब के लिए कभी-कभार विदेश यात्राएं भी करनी होती हैं।

लिकर ब्रांड अंबेसडर

इस जॉब मे आपको दुनिया घूम-घूम कर अपने ब्रांड को प्रमोट करना होता है। आपको सभी इवेंट्स में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना होता है। इस जॉब केलिए आपको पंद्रह लाख रुपए सालाना भी मिल सकता है। यह पैसा आपको सिर्फ इसलिए मिलता है क्योंकि आप एक लिकर कंपनी के ब्रांड अंबेसडर हैं।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  ગુજરાતી ન્યૂઝ

  MAJOR CITIES