• A
  • A
  • A
इस तरह करें साड़ी के साथ एक्सपेरीमेंट, निखर जाएगी सुंदरता

साड़ी सबसे खूबसूरत परिधानों में से एक मानी जाती है। बदलते दौर में इसे पहनने की पारपंरिक स्टाइल से हटकर नए अंदाज में इसके ऊपर बेल्ट बांधकर या ब्लाउज की बजाय फैशनेबल क्रॉप टॉप के साथ पहनकर आप खुद को नया लुक दे सकती हैं।


ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी वूनीक की प्रमुख स्टाइलिस्ट भव्या चावला और स्टाइलटैग डॉट कॉम की संस्थापक व निदेशक यशोधरा श्रॉफ ने साड़ी को विभिन्न स्टाइल से पहनने के संबंध में ये सुझाव दिए हैं।


ब्लाउज के ऊपर से साड़ी पहनने की बजाय फंकी स्टाइल में क्रॉप टॉप के ऊपर से साड़ी पहनें। पोल्का डॉट या एज्टेक प्रिंट के साथ ही पूरी तरह से एक ही रंग वाली साड़ी चुनें, जो आपके ऊपर बहुत खिलेगी। आप पेप्लम टॉप के ऊपर से भी साड़ी पहन सकती हैं, जो इसकी खूबसूरती और बढ़ा देगा।

कढ़ाईदार, वेलवेट, डेनिम या कॉलर वाले जैकेट के ऊपर से भी साड़ पहनी जा सकती है, शीयर प्रिंट वाले शर्ट या पूरी आस्तीन वाले जैकेट के साथ भी इसे पहना जा सकता है। घने कढ़ाई वाली जैकेट के ऊपर प्लेन साड़ी पहनें या झालरदार कॉलर जैकेट के ऊपर साड़ी पहनकर भी आप अपने लुक में चार चांद लगा सकती हैं।

साड़ी के संयोजन के हिसाब से सही बेल्ट बांधकर भी आप साड़ी में क्लासी लुक पा सकती हैं। धातु, चमड़े की या सुनहरे कपड़े पर नेट के काम वाले और स्टोन्स जड़े बेल्ट साड़ी के ऊपर बांधने के लिहाज से बेहतर माने जाते हैं। बेल्ट से साड़ी की प्लेटे भी सही रहती हैं। बेल्ट पल्लू सरकने से भी रोकता है।

साड़ी को पेटीकोट के ऊपर से पहनने के बजाय पलाजो, धोती पैंटड या जींस के साथ पहनकर आप मॉर्डन लुक पा सकती हैं। पारंपरिक जॉर्जेट और कांचीपुरम सिल्क की साड़ी के बजाय अलग कपड़े जैसे डेनिम की साड़ी पहनें, इससे आपको एक नया लुक मिलने के साथ ही आप देखने में आकर्षक भी लगेंगी।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  ગુજરાતી ન્યૂઝ

  MAJOR CITIES