• A
  • A
  • A
जब डिलीवरी के बाद जाना हो ऑफिस

डिलीवरी के बाद महिलाओं के शरीर में बहुत बदलाव आते हैं। उस बदलाव को फिर से शेप में लाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है। लेकिन ऑफिस की लीव आपको इतना समय नहीं देती। ऐसे में आपको उसी फिगर के साथ ऑफिस ज्वॉइन करना पड़ता है।


बात जब ऑफिस वेयर्स की हो तो यहां एलीगेंट दिखने का प्रेशर थोड़ा और बढ़ जाता है। लेकिन कुछ टिप्स को फॉलो करके आप वेस्टर्न हो या ट्रेडिशनल दोनों ही तरह के आउटफिट में परफेक्ट नजर आ सकती हैं।


डार्क कलर के आउटफिट्स
प्रेग्नेंसी के दौरान बढ़े फैट को कवर करने के लिए डॉर्क कलर के आउटफिट्स बेस्ट रहेंगे जो आपको स्लिम दिखाएंगे। सॉटिन और सिल्क फैब्रिक के शर्ट्स और टॉप को पेयर करें ए-लाइन स्कर्ट या ट्राउजर्स के साथ। किसी खास इवेंट्स या पार्टी में डॉर्क कलर के ड्रेस और साड़ी के अलावा मैटेलिक शेड्स भी ट्राय कर सकती हैं। बड़े पैटर्न और ब्राइट कलर्स को अवॉयड करें क्योंकि इसमें बॉडी और ज्यादा हैवी नजर आती है।

देसी लुक को न भूलें
ढ़ीले-ढ़ाले कुर्ते को चूड़ीदार या लैगिंग्स के साथ पहनें जो फीगर को कवर करने के साथ ही काफी कम्फर्टेबल भी रहेगा। एम्पायर कट कुर्ते आपके चेस्ट और बैली के हिसाब से परफेक्ट रहेंगे। इनके अलावा सोबर अनारकली और फ्लपी स्कर्ट्स भी ऑफिस वेयर्स में शामिल किए जा सकते हैं। पटियाला सलवार और शॉर्ट कुर्ती को करें अवॉयड क्योंकि इनमें आपके थाईज और हिप्स हाईलाइट होंगे। वैसे प्रेग्नेंसी के बाद ऑफिस में साड़ी पहनकर भी बैली फैट को कवर किया जा सकता है।

स्ट्राइप्स अलविदा
प्रेग्नेंसी के बाद अपने फैट को कवर करने के लिए स्ट्राइप्स ड्रेसेज को कुछ दिनों के लिए बॉय-बॉय कहें। लुक के लिए नए पैटर्न्स और प्रिंट्स वाली ड्रेसेज़ को करें वॉडरोब में शामिल।

ढीले-ढाले टॉप्स
डिलीवरी होने के बाद ढीले-ढाले कपड़ों को अपना बेस्ट फ्रेंड बना लें। स्टाइलिस्ट दिखने के लिए इसे टक इन कर लें और मैचिंग एसेसरीज पहनना न भूलें।

सही इनरवेयर्स
अगर आप अभी भी ब्रेस्ट फीडिंग करा रही हैं तो इनरवेयर्स पहनते वक्त खास ध्यान रखें। ब्रेस्ट पैड्स जरूर पहनें जिससे ये आपके ब्रेस्ट एरिया को गीला होने से बचाएंगे। प्रेग्नेंसी के बाद पहले की अपेक्षा ब्रेस्ट ज्यादा बड़े और ढीले-ढाले हो जाते हैं इसलिए ऐसे ब्रॉ पहनें जो पूरा ब्रेस्ट को पूरा सपोर्ट दे सके। सही इनरवेयर्स में आपका फीगर कवर होगा और आप लुक भी अच्छा लगेगा।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  ગુજરાતી ન્યૂઝ

  MAJOR CITIES