• A
  • A
  • A
क्या आप भी करते हैं ये काम तो मर्दानगी पर उठ सकते हैं सवाल

लाइफस्टाइल एक ऐसी चीज है जिसपर ध्यान देना काफी जरूरी है, क्योंकि ये हमारे लाइफ में कई ऐसे बदलाव लाता है जोकि हमें पता तक नहीं चलता कि कब खतरनाक बन जाती हैं। ऐसा लड़के और लड़कियां दोनों के केस में संभव है। इससे कई तरीके के बदलाव आप शरीर में देखते हैं।


ये आदतें तब खतरनाक बन जाती हैं जब ये आपके शरीर को नुकसान पहुंचाने लगती हैं। जिसमें आपके खाने-पीने, उठने-बैठने की कई सारी आदतें शामिल हैं। आपकी इन आदतों और दिक्कतों के कारण इसका खामियाजा आपके पार्टनर को भी गर्भ धारण करने में दिक्कत दे सकता है।


इन आदतों में शामिल है आपका लैपटॉप को पैरों पर रखकर काम करना, कोल्डड्रिंक पीना। साथ ही हमेशा आपके साथ रहने वाला आपका फोन भी स्पर्म काउंट को गिराने के लिये जिम्मेदार होता है। अगर आप इस तरह की परेशानी से निजात पाना चाहते हैं तो जरूरी है कि आप ये आदतें छोड़ दें।

1. कोल्डड्रिंक्स का सेवन
अगर आप कोल्ड ड्रिंक्स का सेवन अधिक करते हैं तो सावधान हो जायें क्योंकि उसमें कार्बनडाई ऑक्साइड होती है। जोकि आपके शरीर में स्पर्म काउंट को कम करने के लिये जिम्मेदार है।

2. फोन को पेंट में लेकर घूमना
लोगों की आदत होती है कि वे ज्यादा करके अपने मोबाइल को पेंट में लेकर घूमते हैं।अगर आप भी ऐसा करते हैं तो सावधान हो जायें क्योंकि इससे स्पर्म का प्रजनन कम होता है।

3. लैपटॉप को पैरों पर रखकर काम करने से
लोगों की आदत होती है कि वे लैपटॉप को पैरों पर रखकर काम करते हैं। आप भी ऐसा ही करते हैं तो बता दें कि ये आपके पिता बनने के सपने को तोड़ सकता है। इसीलिये लैपटॉप को टेबल पर ही रखकर काम करें।

4. गरम पानी से नहाना
आपके पूरे दिन की थकान गर्म पानी से नहाने से समाप्त हो जाती है। लेकिन ये आपके स्पर्म के लिये खतरा साबित हो सकता है। क्योंकि इसका असर धीरे-धीरे नजर आता है। इसके साथ ही कुछ और भी बातें हैं जो आपके स्पर्म को इफैक्ट करती है। जैसे कि कम नींद, टाइट पैंट,स्मोकिंग, स्ट्रेस, शराब और अननैचुरल सेक्स।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES