• A
  • A
  • A
मर्दों को सेक्स के दौरान हो सकती है ये परेशानी, मर्दानगी पर खड़े हो जाएंगे सवाल

आपने हस्तमैथुन का तो नाम सुना ही होगा। इतना ही नहीं कई लोग तो ऐसा करते भी हैं। जिसके कारण व्यक्ति की सेक्स को लेकर उत्तेजना थोड़ी कम होती है और उसे अच्छा फील होने लगता है। यह सिर्फ लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़के भी करते हैं। ये की तरह से अच्छा भी माना जाता है।


जब लड़के और लड़कियों को अपने पार्टनर्स मिल जाते हैं सेक्स करने के लिये तो उस दौरान प्यार का एहसास होने के साथ-साथ कुछ ऐसा भी होता है जिसे हम आर्गेज्म से रिलेट करें तो गलत नहीं होगा। इस दौरान लड़के के गुप्तांग से एक लिक्विड स्त्रावित होता है जो कि वूमेन के वजाइना में उत्सर्जित होने के बाद गर्भधारण में मदद करता है।


मर्दों में स्खलन के दौरान स्पर्म बाहर निकलता है यही स्पर्म होता है जो कि वूमेन के अंडाशय में अंडों से मिलकर भ्रूण विकसित करता है। लेकिन कभी-कभी ऐसा भी होता है कि आपका स्पर्म स्त्रावित नहीं होता है जिसके कारण आपको भी असहज महसूस होता है आप भी कई छोटे मोटे कारणों से परेशान हो जाते हैं। ये इस बात की निशानी है कि आपका इजैक्युलेशन नहीं हुआ है।

अगर आपको भी ये पता नहीं चल पा रहा है कि आखिर क्या है ये इजैक्लुलेशन में देर होने का मतलब तो आपको सतर्क होने की जरूरत है। डॉक्टर्स का कहना है कि अगर मर्दों का इजैक्युलेशन सेक्स के दौरान 5 मिनट तक नहीं होता है और तो और उसके 20 मिनट बाद तक अगर नहीं होता है तुरंत इलाज करवाना चाहिये।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  ગુજરાતી ન્યૂઝ

  MAJOR CITIES