• A
  • A
  • A
लेनोवो ने 'मिक्स 630' लैपटॉप, 'मिराज सोलो' वीआर हेडसेट उतारे

ग्राहकों के बड़े वर्ग तक पहुंचने के लिए चीन की बहुराष्ट्रीय कंपनी लेनोवो ने यहां तीन नए उत्पाद लांच किए, जो कि टैबलेट/पीसी, कृत्रिम वास्तविकता (वीआर) और स्मार्ट होम डिवाइसों के क्षेत्र में उन्नत तकनीक वाले डिवाइस हैं। यहां चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (सीईएस) 2018 के दूसरे दिन लेनोवो के पीसीज, एआर/वीआर और स्मार्ट डिवाइसों के उपाध्यक्ष (विपणन) मैट बरेडा ने कहा कि साल की दूसरी तिमाही में कंपनी 'खेल के नियम बदलनेवाला' उत्पाद लांच करेगी।


लेनोवो मिक्स 630 एक टू-इन-वन डिटेचैबल लैपटॉप/टैबलेट है, जिसकी बैटरी लाइफ फुल वीडियो प्लेबैक के साथ 20 घंटे है। यह क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 835 मोबाइल पीसी प्लेटफार्म पर चलता है।


इसकी कीमत 799.99 डॉलर है। यह विंडोज 10 एस प्लेटफार्म पर आधारित है। इसका स्क्रीन साइट 12.3 इंच है। मिक्स 630 की मोटाई महज 15.6 मिमी है और इसका वजन 1.33 किलोग्राम है।

लेनोवो का दूसरा उत्पाद 'स्मार्ट डिस्प्ले' होम डिवाइस है, जो गूगल असिस्टेंट की मदद से चलता है। इसे घर के काम करते हुए बोलकर नियंत्रित किया जा सकता है। यह क्वालकॉम के 'होम हब प्लेटफार्म' से संचालित है, जो क्वालकॉम के एसडीए 624 एसओसी चिप पर आधारित है।

यह डिवाइस सभी जरूरी जानकारियों को इंटरनेट से निकाल सकता है तथा लोगों को दूर से वीडियो और ऑडियो के माध्यम से जोड़ सकता है। 10 इंच के 'स्मार्ट डिस्प्ले' के साथ यह 249.99 डॉलर में तथा 8 इंच के डिस्प्ले वाला डिवाइस 199.99 डॉलर में उपलब्ध है।

लेनोवो ने एआर/वीआर रेंज में 'मिराज सोलो' लांच किया है, जो एक ड्रेडीम वीआर हेडसेट है, जिसके साथ एक ड्यूअल कैमरा यूनिट भी अलग से दिया गया है। इसकी मदद से मोबाइल फोन या वाईफाई के माध्यम से लाइव तस्वीरें अपलोड की जा सकती हैं।

बरेडा ने कहा, "यह कैमरा डेप्थ ऑफ फील्ड को कैप्चर करने में सक्षम है।" कंपनी ने इसके अलावा 'लेनोवो मिराज कैमरा' भी ड्रेडीम तकनीक के साथ लांच किया है, जो यूजर्स को 180 डिग्री के वीआर वीडियो कैप्चर करने में सक्षम बनाता है तथा उसे मिराज सोलो पर देखा जा सकता है।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES