• A
  • A
  • A
U-19 विश्वकप में जीत की हैट्रिक, जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया

माउंट माउनगानुई (न्यूजीलैंड)। आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहले ही जगह बना चुकी भारतीय टीम ने अपने तीसरे लीग मैच में जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हरा दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की 154 रन पर ऑल आउट हो गई। भारत ने 21.4 ओवर में बिना विकेट खोए जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।

फोटो साभार फेसबुक पेज आईसीसी विश्व कप


शुभम गिल (नाबाद 90) की बल्लेबाजी और अनुकूल रॉय (4/20) की गेंदबाजी के दम पर भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को जिम्बाब्वे को आईसीसी अंडर-19 विश्वकप में 10 विकेट से हरा दिया। बे ओवल मैदान पर खेले गए मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे ने भारतीय गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाई और सभी विकेट गंवाकर केवल 154 रन ही बना सकी।


जिम्बाब्वे की ओर से मिले इस लक्ष्य को भारत के बल्लेबाजों हार्विक देसाई (56) और गिल की 155 रनों की शतकीय साझेदारी के दम पर बिना कोई विकेट गंवाए 21.4 ओवरों में हासिल कर लिया। जिम्बाब्वे के लिए मिल्टन शुम्बा (36) और लियाम रोचे (31) ने सबसे अधिक रन बनाए। इसके अलावा, कोई भी बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर पाया।

भारत के लिए इस पारी में रॉय के अलावा अभिषेक शर्मा और अर्शदीप सिंह ने दो-दो विकेट लिए। पराग और शिवम मावी को एक-एक सफलता मिली।

गिल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उल्लेखनीय है कि भारत ने पहले ही क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  ગુજરાતી ન્યૂઝ

  MAJOR CITIES