• A
  • A
  • A
द्रविड़ की जिद ने भारत को बनाया अंडर-19 विश्व चैंपियन

हैदराबाद। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया ने अपना चौथा अंडर-19 विश्व कप का खिताब हासिल किया। द्रविड़ की कोचिंग में भारतीय टीम लगातार दूसरी बार विश्व कप फाइनल में पहुंची थी। पिछली बार हारने वाले भारतीय टीम को इस मर्तबा राहुल ने चैंपियन बनाकर ही दम लिया।

फोटो साभार ट्विटर पेज आईसीसी


भारतीय टीम को अपनी शानदार बल्लेबाजी से कई मुकाबलों में जीत दिलाने वाले राहुल शरद द्रविड़ ने अब अपनी कोचिंग में भारत को अंडर-19 विश्व चैंपियन बनाया। द्रविड़ के मेहनत का ही यह नतीजा है कि लगातार दूसरी बार भारत ने ना सिर्फ टूर्नामेंट के फाइनल का तक का सफर तय किया बल्कि इस मर्तबा खिताब हासिल किया।


2016 विश्व कप फाइनल हारा था भारत
भारतीय टीम ने साल 2016 की तर्ज पर इस बार भी बिना कोई मैच गंवाए फाइनल में कदम रखा। पूरे टूर्नामेंट में द्रविड़ ने गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फिल्डिंग हर एक पहलू पर ध्यान दिया। पृथ्वी की कप्तानी पर पूरी तरह से द्रविड़ छाप नजर आई। गेंदबाजी में बदलाव करना हो या फिर फिल्डर्स को बदलना द्रविड़ मैदान से बाहर बैठे-बैठे सारी रणनीति तैयार करते रहे।

टीम की गलतियां सुधारी बनाया चैंपियन
पिछली बार जिन कारणों से भारतीय टीम खिताब जीतने से चूकी थी कोच द्रविड़ ने इस बार उनको दूर किया। टीम की हर छोटी से छोटी गलती को दूर करते हुए आखिरकार उन्होंने टीम को अपनी कोचिंग में विश्व चैंपियन बनाकर ही दम लिया। द्रविड़ को इंडियन क्रिकेट में 'द वॉल' के नाम के जाना जाता है। मैदान पर डटे रहने की जिद की वजह से ही राहुल को यह नाम मिला था। आज अपनी इसी जिद को पूरा करते हुए उन्होंने भारत को दुनिया में सबसे आगे कर दिया।



CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  ગુજરાતી ન્યૂઝ

  MAJOR CITIES