• A
  • A
  • A
ICE क्रिकेट : यहां सहवाग पर भारी पड़ी अफरीदी की रॉयल्स

नई दिल्ली। स्विटजरलैंड के पर्यटन स्थल सेंट मोरिट्ज में खेले जा रहे सेंट मोरिट्ज आइस क्रिकेट-2018 में एक बार फिर से भारत के वीरेंद्र सहवाग और पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी का आमना-सामना हुआ। सहवाग की कप्तानी में पैलेस डायमंड्स जबकि अफरीदी की अगुवाई में रॉयल्स की टीम थी।

डिजाइन फोटो


दरअसल, यह अनोखा क्रिकेट टूर्नामेंट 8-9 फरवरी के बीच खेला जाना है। इसमें भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, आस्ट्रेलिया, श्रीलंका, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।
165 रन का पीछा करने उतरी रॉयल्स की टीम की शुरुआत खराब रही। ग्रीम स्मिथ और मैट प्रायर की जोड़ी को अजित अगरकर ने दूसरे ही ओवर में तोड़ दिया। अगरकर ने प्रायर (8) को जोगिंदर शर्मा के हाथों कैच कराया।
इसके बाद विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे ग्रीम स्मिथ (23) छठे ओवर में चलते बने। उन्हें लसिथ मलिंगा ने तिलकरत्ने दिलशान के हाथों कैच कराया।
हालांकि, रॉयल्स की टीम पर दो विकेट गिरने का कोई खास असर नहीं पड़ा। ऑल राउंडर जैक्स कैलिस ने भी कुछ अच्छे हाथ दिखाए और दो छक्के चार चौके की मदद से 36 रनों की तेज पारी खेली। कैलिस को रमेश पोवार ने कप्तान सहवार के हाथों कैच कराया।
पोवार ने इसी ओवर में विस्फोटक बल्लेबाज शाहिद अफरीदी को भी चलता किया। अफरीदी बिना खाता खोले मोहम्मद कैफ को कैच देकर चलते बने।
एक समय वापसी करती दिख रही पैलेस डायमंड्स के मंसूबों पर रॉयल्स के बल्लेबाज ओवैश शाह और ग्रांट इलियट ने पानी फेर दिया। शाह ने रमेश पोवार की गेंद पर छक्का लगाकर टीम को शानदार जीत दिलाई।
इस समय 4.4 ओवर फेंके जाने बाकी थे। ग्रांट इलियट 11 गेंदों पर 21 जबकि शाह 32 गेंदों पर 68 रन बनाकर नाबाद रहे। डायमंड्स के रमेश पोवार ने दो जबकि लसिथ मलिंगा और अजीत अगरकर ने एक-एक विकेट हासिल किया।
इससे पहले डायमंड्स के कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने चिर परिचित अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंदों पर 62 रनों की पारी खेली। इस पारी में सहवाग ने पांच छक्के और चार चौके लगाए। सहवाग को शोएब अख्तर ने अब्दुल रज्जाक के हाथों कैच कराया।
इसके अलावा एंड्रयू सायमंड्स ने 40, मोहम्मद कैफ ने 19 और जोगिंदर शर्मा ने 18 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा डायमंड्स के बल्लेबाजों का प्रदर्शन औसत ही रहा। एक नजर:
  • तिलकरत्ने दिलशान-8
  • माहेला जयवर्धने-7
  • माइकल हसी-1
  • ब्रेंडन मैक्कुलम-2
  • अजित अगरकर-1
पाकिस्तान के पूर्व ऑल राउंडर अब्दुल रज्जाक ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। शोएब अख्तर को दो जबकि शाहिद अफरीदी को एक-एक सफलता मिली।
दोनों टीमों पर एक नजर :पैलेस डायमंड्स : वीरेंद्र सहवाग (कप्तान), तिलकरत्ने दिलशान, महेला जयवर्धने, माइकल हसी, एंड्र्यू सायमंड्स, मोहम्मद कैफ, जोगिंदर शर्मा, रमेश पोवार, अजीत आगरगर, जहीर खान और लसिथ मलिंगा।
रॉयल्स : ग्रीम स्मिथ, मैट प्रायर, जैक्स कालिस, ओवैस शाह, शाहिद अफरीदी (कप्तान), ग्रांट एलियट, शोएब अख्तर, डेनियल विटोरी, नाथन मैक्कुलम, मोंटी पनेसर और अब्दुल रज्जाक।
ऑल स्फेयर एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अखिलेश बहुगुणा के अनुसार, "हम तिलकरत्ने दिलशान और अजीत आगरगर को टीम रॉयल्स और नाथन मैक्कलम को टीम डायमंड में शामिल कर बेहद उत्साहित हैं। इन विश्वविख्यात खिलाड़ियों के दर्शकों की संख्या अच्छी खासी है जिससे स्टेडियम में दर्शकों की भव्य उपस्थिति होगी और दर्शकों के लिए अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को बर्फ पर खेलते देखना वाकई एक यादगार समय होगा।"
उन्होंने कहा, "हम सेंट मोरिट्ज आइस क्रिकेट में इन स्टार खिलाड़ियों को शामिल कर बेहद उत्साहित हैं। हम निश्चित तौर पर सेंट मोरिट्ज के पर्वतों की पृश्ठभूमि में विश्व चैंपियनों को क्रिकेट खेलते देखेंगे। हम अगले स्पोर्ट्स/ट्रैवल डेस्टिनेशन प्रॉपर्टी के तौर पर स्वयं को तैयार करने के लिए बेहद उत्साहित हैं।"


वीजे स्पोर्ट्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विजय सिंह के अनुसार, "हम इतिहास बनाने और सभी प्रख्यात खिलाड़ियों को चुनौतियों के बीच खेलते देखने और प्रशंसकों को एक खास तरह का उत्साहजनक अनुभव मुहैया कराने को उत्सुक हैं। इन मैचों के संदर्भ में अनठूी पहल है पारंपरिक और मजबूत पिच के बजाय 22 यार्ड की बर्फीली पिच होगी।"

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES