• A
  • A
  • A
जब इस प्रोफेसर को 30 साल छोटी स्टूडेंट से हुआ था प्यार

पटना। कहते हैं कि प्यार अंधा होता है, यह न तो उम्र देखता है और न ही जाति या धर्म का बंधन। इसमें तो बस दो दिल एक-दूसरे को इतना चाहने लगते हैं कि जीवन भर साथ निभाने की कसमें खाते हैं। प्यार करने वालों को दुनिया की परवाह नहीं होती। वैलेन्टाइन वीक के मौके पर हम आपको ऐसी ही एक अनोखी लव स्टोरीज के बारे में बता रहे हैं।

प्रोफेसर मटुकनाथ और जूली (फाइल फोटो)।


'लव गुरु' मटुकनाथ और जूली शायद आपको याद हों। बिहार में लवगुरू के नाम से फेमस मटुकनाथ की प्रेम कहानी अब भी चटखारे लेकर सुनाई जाती है। मटुकनाथ और जूली पहली बार क्लासरुम में मिले थे। साल 2004 में मटुकनाथ ने एक कैंप लगाया था जिसमें जूली भी पहुंची थी। इसी दौरान दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई थी। बस फिर क्या था शादीशुदा और अपने से 30 साल छोटी छात्रा जूली से बटुकनाथ को प्यार हो गया और उससे शादी कर ली। खबरों की माने तो प्रोफेसर मटुकनाथ की छात्रा रही जूली ने उन्हें प्रपोज किया था।



रातों-रात सुर्खियां बन गए थे मटुकनाथ
हालांकि तमाम विरोधों के बावजूद मटुकनाथ और जूली ने एक-दूसरे का साथ नहीं छोड़ा। यहां तक की इस कदम के बाद पटना विश्वविद्यालय ने उन्हें बर्खास्त भी कर दिया। पटना विश्वविद्यालय ने 15 जुलाई, 2006 को मटुकनाथ को बी एन कॉलेज के हिंदी विभाग के रीडर पद से निलम्बित कर दिया। बाद में 20 जुलाई, 2009 को उन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था।


जूली के लिए जेल तक गए मटुकनाथ
पूरा जमाना उनकी मोहब्बत का दुश्मन बन गया था। प्रोफेसर मटुकनाथ के साथ मारपीट की गई, उनका मुंह तक काला कर दिया गया। इस बीच जब मटुकनाथ की पत्नी को उनकी लव स्टोरी का पता लगा तो उन्होंने दोनों को जेल भिजवा दिया था। हालांकि, जेल से छूटने के बाद दोनों की जिंदगी सामान्य हो गई और फिलहाल दोनों लिव-इन में हैं। मटुकनाथ को काफी साल नौकरी से बर्खास्तगी झेलनी पड़ी थी।

पढ़ें : जब तेजस्वी को 40 हजार लड़कियों ने किया था प्रपोज

जब मटुकनाथ ने जूली को गिफ्ट की थी कार
हालांकि, 2013 में 13 फरवरी को पटना यूनिवर्सिटी ने मटुकनाथ को पिछले पांच साल के एरियर का 20 लाख रुपए दिया था। उन्होंने उस पैसे से अगले दिन यानी 14 फरवरी वैलेंटाइन डे के दिन कार खरीद कर जूली को गिफ्ट किया था।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES