• A
  • A
  • A
'पिता जी ने खेत बेचकर SSC की तैयारी के लिए दिल्ली भेजा था, लेकिन...'

पटना। 'पिता जी ने खेत बेचकर एसएससी की तैयारी के लिए दिल्ली भेजा था। यहां 40 रुपए की थाली खाते हैं लेकिन पैसे न होने पर चना खाकर भी काम चलाना पड़ता है। अगर पढ़ाई के बाद भी नौकरी के लिए पैसे देने होंगे तो हमारा क्या होगा।'

एसएससी के छात्र ।


यह दर्द बिहार के इस अकेले छात्र का दर्द नहीं है। कई ऐसे रंजन, सुजीत, देवेन्द्र होंगे, जिनके घरवालों ने अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए, उनके सपने को पूरा करने के लिए गहने और खेत गिरवी रखें होंगे। ताकी उनका बच्चे पढ़ लिखकर अफसर लायक हो और बुढापे में उनका सहारा बने। छात्र का यह वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी रीट्वीट किया है।


'साल भर से इस उम्मीद में जी रहे हैं कि नौकरी मिलेगी'
बिहार से आए एक और छात्र ने बताया कि हमने इतनी मेहनत की, क्वालीफाई किया और अब प्रश्न पत्र लीक...हम साल भर से सिर्फ इस उम्मीद में जी रहे हैं कि नौकरी मिलेगी, तो हमारे घर की हालत बेहतर होगी, लेकिन...।
बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की परीक्षा में धांधली की शिकायत मिलना लगातार जारी है। बुधवार को पटना में एसएससी की ओर से आयोजित कंबाइंड हायर सेकेंड्री लेवल (सीएचएसएल ) परीक्षा-2017 में जमकर हंगामा हुआ। हालांकि प्रश्नपत्र लीक हो जाने के बाद इस परीक्षा को दिल्ली स्थित एसएससी कार्यालय ने रद्द कर दिया है। हाल के दिनों में एसएससी की परीक्षा और परीक्षा प्रणाली को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं।

पढ़ें :करोड़ों में बिकती है यह छिपकली, इससे बनी दवा को खाकर 'टाइट' हो जाते...

छात्रों की मांग
छात्रों की मांग है कि एसएससी द्वारा आयोजित विभिन्न परीक्षाओं में धांधली हो रही है। प्रश्नपत्र परीक्षा शुरू होने से पहले ही बाजार में आ जाते हैं। छात्रों का आरोप है कि 17 से 22 फरवरी 2018 तक हुए कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल की ऑन लाइन परीक्षा में जबरदस्त धांधली हुई। परीक्षा से पहले ही प्रश्नपत्र सोशल मीडिया में लीक हो गए थे।

मामले की होगी सीबीआई जांच
5 मार्च को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इसकी सीबीआई से जांच कराने के आदेश दिए। उन्होंने कहा, 'हम प्रदर्शन कर रहे छात्रों की मांग स्वीकार करते हैं। मामले की सीबीआई जांच के आदेश दिए गए हैं।'

नोट : साभार हेमंत रजौरा (ट्विटर पेज, यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है।)


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES