• A
  • A
  • A
गया में भारतबंद के दौरान सवर्णों ने स्कूल बस को बनाया निशाना, पुलिस पर पत्थरों की बरसात

गया। 2 अप्रैल को दलितों के भारत बंद के खिलाफ आज सवर्णों की तरफ से कथित भारत बंद का असर बिहार के विभिन्न हिस्सों में देखने को मिला। गया शहर में भारत बंद के दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर उत्पात मचाया।

प्रदर्शनकारी।


शांति बना रहे पुलिसकर्मियों पर प्रदर्शनकारियों ने जमकर पत्थर बरसाए, जिसके बाद पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बिच इस बवाल में कई लोगों के घायल होने की खबर है। वहीं, हंगामा कर रहे लोगों को पुलिस ने शांती बनाए रखने की अपील की। लेकिन इस भारतबंद के दौरान एक ऐसी तस्वीर सामने आई जिसे देख कोई भी परेशान हो सकता है। प्रदर्शनकारियों ने स्कूल बस को भी निशाना बनया।


बंद समर्थकों ने गया-बोधगया सड़क मार्ग के केंदुई गांव के पास सड़क जाम कर आगजनी के साथ विरोध जताया, जिस कारण यातायात व्यवस्था बाधित हो गई है। भारत बंद के दौरान उपद्रवियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। कई उपद्रवियों को गिरफ्तार भी किया गया है।

हालांकि, प्रदर्शनकारियों की पत्थरबाजी से कई पुलिसकर्मी को भी निशाना बनाया गया। सड़क पर दूर-दूर तक पत्थर ही दिखाई दे रहा था। ऐसा माना जा रहा है कि भारतबंद को लेकर सवर्णों ने पहले से ही हंगामा करने का मन बना लिया था।

पढ़ें : Bharat Bandh LIVE : आरक्षण के विरोध में सवर्णों का ‘बंद’?

वहीं, शांति बनाए रखने के लिए जगह-जगह पर पुलिकर्मी नजर आ रहे हैं। इस भारत बंद को सोशल मीडिया के जरिए बुलाया गया है। कोई एक संगठन या नेता इसकी अगुवाई नहीं कर रहे हैं। माना जा रहा है कि सोशल मीडिया के मारफत भारतबंद करने के लिए भीड़ जुटाया गया, और फिर लोगों ने शहर में प्रदर्शन करने शुरू कर दिए।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES