• A
  • A
  • A
17 सीटों पर JDU के आधा दर्जन प्रत्याशियों के नाम लगभग तय, मुहर लगना बाकी

पटना: एनडीए गठबंधन में सीटों की संख्या को लेकर सहमति बन चुकी है. लेकिन कौन-कौन सी सीट पर किस दल का प्रत्याशी लड़ेंगा. इसको लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के तीनों दल दिल्ली में बैठक कर रहे हैं. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि 15 मार्च से पहले सभी नाम सामने होंगे. वहीं, जेडीयू ने मोटे तौर पर अपने उम्मीदवारों के नामों का चयन कर लिया है.

जानकारी देते संवाददाता.


बिहार में जेडीयू और बीजेपी ने बराबर-बराबर सीटों पर सहमति बनाई है. दोनों दल 17-17 सीटों पर लड़ेंगे. लेकिन कौन सी सीट किस दल का प्रत्याशी खड़ा होगा, ये तय होना बाकी है. दिल्ली में इसे लेकर मंथन का दौर जारी है. मिल रही जानकारी के मुताबिक जेडीयू ने जिन 17 सीटों पर चुनाव लड़ने का मन बनाया है, उसमें से दर्जन भर सीटों पर प्रत्याशियों के नाम लगभग तय कर दिए हैं.
ये भी पढ़ें- अनंत सिंह की हुंकार: क्यों पड़े हो चक्कर में-कोई नहीं है टक्कर में, मुझे निर्विरोध छोड़ दें
जेडीयू के संभावित प्रत्याशी
जानकारी के मुताबिक जेडीयू में मुंगेर से ललन सिंह, पूर्णिया से संतोष कुशवाहा, दरभंगा से संजय झा, मधेपुरा से दिनेश चंद्र यादव, नालंदा से कौशलेंद्र कुमार, गोपालगंज से डॉक्टर आलोक सुमन, सुपौल से दिलेश्वर कामत, जहानाबाद से नरेंद्र सिंह, किशनगंज से मनाजिर हसन और काराकाट से रालोसपा के बागी नेता नागमणि का नाम सुर्खियों में है.
ये भी हैं प्रबल प्रत्याशी
इसके अलावा जेडीयू ने महाराजगंज, बांका, पाटलिपुत्र, सीतामढ़ी, औरंगाबाद झंझारपुर और बेतिया सीट पर भी दावा ठोक रखा है. जानकारी के मुताबिक रामकृपाल यादव पाटलिपुत्र से जेडीयू के प्रत्याशी हो सकते हैं. जेडीयू सीतामढ़ी से रामदुलारी देवी को उतार सकती है.

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES