• A
  • A
  • A
...तो राजनाथ सिंह लड़ेंगे बिहार के महाराजगंज से चुनाव!

पटना: लोकसभा चुनाव को देखते हुए सभी दलों में सीटों को लेकर माथापच्ची जारी है. कौन किस सीट से चुनाव लड़ेगा? अब तक कोई भी दल फैसला नहीं ले सका है. इस बीच खबर मिल रही है कि बिहार के महाराजगंज में बीजेपी से राजनाथ सिंह चुनाव लड़ सकते हैं.

राजनाथ सिंह, गृह मंत्री (फाइल फोटो).


बता दें कि राजनाथ सिंह वर्तमान में यूपी की राजधानी लखनऊ से सांसद हैं और मोदी सरकार में गृहमंत्री. बीजेपी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार,पार्टी इस बार उन्हें महाराजगंज से चुनाव लड़ाने की तैयारी कर रही है.
महाराजगंज ही क्यों ?दरअसल, महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र सारण और सीवान जिले के कई हिस्सों का मिलाकर बना है. यह लोकसभा क्षेत्र उत्तर प्रदेश की सीमा से सटा इलाका है. यह राजपूत बाहुल इलाका है और राजनाथ सिंह भी राजपुत हैं.

यह भी पढ़ें- 112 दिन बाद जेल से बाहर आयीं मंजू वर्मा, कहा- निर्दोष हूं, कानून पर पूरा विश्वास
एक तीर से कई निशाना साधना चाहती है बीजेपी

अगर राजनाथ सिंह महाराजगंज से चुनाव लड़ते हैं तो बिहार के साथ-साथ बीजेपी यूपी के सीमावर्ती इलाकों में अपनी पैठ और मजबूत करने में सफल रहेगी. साथ ही राजपूत वोटर्स को साधने में भी सफल रहेगी क्योंकि महाराजगंज लोकसभा सीट से सटे अन्य जो जिले हैं. वहां राजपूत वोटर्स निर्णायक हैं.
वर्तमान में जनार्दन सिंह सिग्रीवाल हैं सांसद महाराजगंज से वर्तमान में जनार्दन सिंह सिग्रीवाल सांसद हैं. 2014 में उन्होंने बीजेपी के टिकट पर बाहुबली प्रभुनाथ सिंह को हराकर सांसद बने थे. बताया जाता है कि बाहुबली प्रमुनाथ सिंह की इस सीट पर अच्छी पकड़ है और यहां से वे चार बार सांसद रहे हैं. फिलहाल के एक केस में सजायफ्ता हैं और झारखंड के हजारीबाग जेल में सजा काट रहे हैं.


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  कारोबार

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES