• A
  • A
  • A
फौजी ने पत्नी को फोन पर कहा- व्रत खोल लो, फिर हुआ शहीद

कांगड़ा। उत्तरी कश्मीर में बडगाम जिले में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सेना के जेसीओ सूबेदार राज कुमार शहीद हो गए। शहीद हुए सूबेदार राज कुमार का मंगलवार को उनके पैतृक गांव खन्नी में पूरे सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया।

शहीद सुबेदार राज कुमार (फाइल फोटो)।


दरअसल रविवार को मुठभेड़ की रात शहीद जेसीओ सूबेदार राजकुमार की पत्‍नी तोशी देवी ने करवाचौथ पर अपने पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखा हुआ था। करवाचौथ का व्रत होने के चलते आतंकवादियों से लोहा लेने जाने से पहले जवान राजकुमार ने अपनी पत्नी तोशी से फोन पर बात की थी, फोन पर जवान ने अपनी पत्नी से कहा था कि अब खाना खा लो, मैं ड्यूटी पर जा रहा हूं, अब सुबह बात करूंगा।


फोन पर तुड़वाया पत्नी का करवाचौथ व्रत
पति से बात करने के बाद पत्नी तोशी ने अपना करवाचौथ का व्रत खोला था। लेकिन तोशी ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि वह उनका अंतिम करवचौथ व्रत साबित होगा और वह अब कभी अपने पत्‍नी का चेहरा नहीं देख पाएंगी। इसके कुछ देर बाद जम्मू-कश्मीर के बड़गांव में राष्ट्रीय राइफल की टुकड़ी पर हुए आतंकी हमले में सूबेदार राज कुमार शहीद हो गए।

बडगाम मुठभेड़ में शहीद हुए थे
उत्तरी कश्मीर में बडगाम जिले के ड्रांग में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सेना के जेसीओ सूबेदार राज कुमार शहीद हो गए हैं। बताया जाता है कि जब शहीद राज कुमार रात्रि गश्त के बाद डयूटी से लौट रहे थे, तभी आतंकवादियों ने उन पर हमला कर दिया। लेकिन जवाबी कार्रवाई और आतंकियों से लोहा लेते सूबेदार राज कुमार जख्मी हो गए। क्रॉस फायरिंग में राजकुमार के पेट पर गोली लगी थी। इसके बाद उन्हें तुरंत इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया, लेकिन बुरी तरह जख्मी होने के कारण उनकी मृत्यु हो गई।

कांगड़ा में नूरपुर तहसील के रहने वाले थे सूबेदार राजकुमार
बडगाम में तैनात शहीद राज कुमार राष्ट्रीय राइफल की 53वीं ईकाई में सूबेदार थे। उनका जन्म 9 मार्च 1970 को हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में नूरपुर तहसील के तहत आने वाले गांव खन्नी में हुआ। 47 वर्षीय शहीद राज कुमार ने 1990 में आर्मी ज्वाइन की थी।

पैतृक गांव में दी गई अंतिम विदाई
मंगलवार को उनके पैतृक गांव खन्नी में पूर सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और केंद्र सरकार से आतंकियों के खिलाफ और कड़ी कार्रवाई करने की बात कहीं


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  चुनाव

  ગુજરાતી ન્યૂઝ

  MAJOR CITIES