• A
  • A
  • A
CM ऑफिस में गार्ड ने CO से मांगा पास, अफसर ने कहा 'अपने बाप को नहीं पहचानते'

लखनऊ। राजधानी में सीएम ऑफिस और विधानसभा की सुरक्षा में तैनात गार्डों को अजीब सी स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। अधिकारी व सरकार किसी को बिना पास के अंदर ना आने देने की बात तो कह रहे हैं, लेकिन खुद से पास मांगे जाने सुरक्षा गार्डों को खरी-खोटी सुना भी रहे हैं।

आपबीती बताता गार्ड शिवानंद यादव


दरअसल, मुख्यमंत्री दफ्तर शास्त्री भवन के गेट पर तैनात सुरक्षा कर्मी शिवानंद यादव को सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्र ने खरीखोटी सुना दी। आरोप है कि शास्त्री भवन में घुसते समय गार्ड ने सीओ से पास दिखाने को कहा, फिर क्या, बात सीओ साहब के पॉवर और रसूख से जा टकराई और साहब गार्ड पर भड़क गए।


गार्ड ने आरोप लगाते हुए बताया कि सीओ साहब ने कहा कि 'आपने बाप से पास मांगते हो, सुधर जाओ बाहर निकलते ही उठवा लूंगा' । सीओ अभय कुमार की धमकी पर गार्ड ने शास्त्री भवन के जिम्मेदार लोगों को बताया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

विधानभवन सुरक्षा गार्डों से उलझे थे मंत्री
गौरतलब है कि विधानसभा में संदिग्ध पाउडर मिलने के बाद विधानभवन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्काल प्रभाव से विधानभवन के हजारों पास निरस्त कर दिए थे, और बिना पास वाले को अंदर आने देने से सख्त मना किया था। बावजूद इसके मंत्री सतीश महाना अपने तीन साथियों को बिना पास के ही विधानसभा में इंट्री करा दी थी। इसको लेकर उनकी सुरक्षा गार्डों से तू-तू मै-मै भी हुई थी।

बनी अजीब स्थिति
ऐसे में सुरक्षा गार्डों के सामने आजीब स्थिति बन गई है। नियम का पालन करने पर नेता और बड़े अधिकारियों का कोपभाजन का शिकार होना पड़ता है। नियम पालन न करने पर लापरवाही का आरोप लगता है और नौकरी जाने का खतरा बढ़ जाता है। यही नहीं किसी भी प्रकार की सुरक्षा में चूक पर यही अधिकारी सबसे पहले गार्ड को ही निशाना बनाते हुए कार्रवाई करते हैं।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  चुनाव

  ગુજરાતી ન્યૂઝ

  MAJOR CITIES