• A
  • A
  • A
14 बच्चों को लादकर ले जा रहे ऑटो ड्राइवर पर DM की कार्रवाई, ऑटो सीज, ARTO को फटकार

हरिद्वार। मासूम स्कूली बच्चों को विक्रम-ऑटो और टेम्पो में भर-भरकर उनकी जान से खिलवाड़ करने के मामले रोजाना सामने आ रहे हैं। हर रोज टेम्पो, विक्रम चालक बच्चों को लादकर स्कूल लाने-ले जाने का काम करते नज़र आते हैं। परिवहन विभाग इनपर कोई कार्रवाई नहीं करता जिसका ये पूरा फायदा भी उठाते हैं। यही सबकुछ हरिद्वार में भी धड़ल्ले से किया जा रहा था लेकिन वो जिलाधिकारी दीपक रावत की नज़रों से बच न सका।

ऑटो ड्राइवर को फटकारते डीएम दीपक रावत।


सुबह के समय एक ऑटो 14 स्कूली बच्चों को भरकर ले जा रहा था जिसपर डीएम की नज़र पड़ी और उन्होंने उसे रुकवाकर सवाल-जवाब किया। पूछताछ में पता चला कि ऑटो ड्राइवर एक बच्चे के 700 रुपये लेता है और पैसे के लालच में छोटे से ऑटो में 14 बच्चों को किसी तरह ठूंसा हुआ है। इतना ही नहीं, 14 बच्चों के बोझ से वो ऑटो चलने की हालत में भी नहीं था और उसके किसी भी वक्त पलटने का ख़तरा था।


पढ़ें- बिना परमिट स्कूली बच्चों को बैठा बेलगाम दौड़ रहे विक्रम-ऑटो, नियमों की उड़ा रहे सरेआम धज्जियां

ये देखकर डीएम दीपक रावत ने तुरंत एक्शन लेते हुए ऑटो को सीज़ करवा दिया है। साथ ही एआरटीओ को ऐसे तमाम वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिये हैं जो मासूम बच्चों को इस तरह ढोकर उनकी जान से खिलवाड़ करते हैं। डीएम ने अभियान चलाकर ऐसे वाहनों को सीज़ करने को कहा है।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.