• A
  • A
  • A
इस Valentine's Day पर लालू-राबड़ी रहेंगे एक दूजे से दूर

पटना। लालू प्रसाद और राबड़ी देवी इकलौती ऐसी जोड़ी है जहां पति और पत्नी दोनों ने एक ही राज्य के मुख्यमंत्री पद की कमान संभाली है। 'वैलेंटाइन वीक' में अगर इनकी बात न हो तो बेइमानी होगी।

लालू यादव और राबड़ी देवी (फाइल फोटो)।


दरअसल, चारा घोटाला मामले में दोषी करार लालू प्रसाद जेल में बंद हैं। उनके जेल जाने के बाद राबड़ी देवी एक बार भी उनसे मुलाकात करने नहीं गईं। यहां तक कि नए साल की शुभकामना देने भी नहीं। तो इस बार वैलेंटाइन डे पर भी लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी दूर ही रहेंगे।


'जब कोई लालू जी तो देखता है तो मुझे अच्छा नहीं लगता है'
दरअसल कुछ सालों पहले राबड़ी ने एक टीवी कार्यक्रम के दौरान कहा था कि लालू हीरो हैं। उनके फैन तो पूरे देश में हैं, लेकिन जब कोई उन्हें देखता है तो मुझे अच्छा नहीं लगता है।

पढ़ें : जब इस प्रोफेसर को 30 साल छोटी स्टूडेंट से हुआ था प्यार

लालू संग राबड़ी की 'लव स्टोरी'
लालू-राबड़ी का ये साथ करीब 40 साल पुराना है। पॉलिटिकल साइंस से एमए और एलएलबी करने वाले लालू बेहद बेबाक और ब‍िंदास बोलने वाले नेताओं में हैं। इन्‍होंने 1973 में 8वीं पास राबड़ी देवी के साथ व‍िवाह रचाया था।
खबरों की माने तो राबड़ी के घर वाले दोनों की शादी को तैयार नहीं थे। फिर भी दोनों की शादी हुई राबड़ी देवी लालू के घर शादी कर आई थी। राबड़ी के घर पैसे और संपत्ति की कोई कमी नहीं थी तो दूसरी तरफ लालू के घर पैसे की तंगी थी। एक झोपड़ी में लालू रहते थे, लेकिन फिर भी राबड़ी देवी ने हर दुख सुख में लालू के हर कदम पर साथ दिया। लालू और राबड़ी देवी की 7 बेटियां और 2 बेटे हैं। लालू के बेटे तेजस्‍वी और तेजप्रताप भी ब‍िहार की राजनीत‍ि में अपने कदमों को बढा चुके हैं।

लालू के जेल जाने से दुखी राबड़ी

बता दें कि लालू के जेल जाने के बाद पहली बार जब उनकी पत्नी राबड़ी देवी जब मीडिया के सामने आयीं तो उन्होंने कहा था ‘साहेब (लालू) की तबियत खराब रहती है, यही चिंता की बात है, यही चिंता ज्यादा है, मुझे उनके स्वास्थ्य की चिंता है। उनके दिल का ऑपरेशन हुआ है। यह सभी लोग जानते हैं। वह सुबह-शाम दवा खाते हैं। वह खुद दवा भी नहीं खाते हैं, वहां किस तरह से दवाएं लेंगे।’

लालू ने जब 'मैडम' को किया था फोन!

अंग्रेजी अखबार की खबर की माने तो लालू को जब दुमका कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित मामले में सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में पेश किया गया था। तो इस दौरान लालू ने मोबाइल पर पत्नी राबड़ी देवी से भी बात की थी। उन्होंने राबड़ी से कहा था, 'ठीक बा इहां, बोलअ, चिंता मत करीह लोग...हम ठीक से बानी...।'

हालांकि लालू ने कई मौकों पर इस बात का ज‍िक्र क‍िया कि‍ राबड़ी देवी उनके साथ हर मौके पर साथ खड़ी रहीं। लेकिन इस बार वैलेंटाइन डे पर लालू जेल में है।


CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  اردو خبریں

  ଓଡିଆ ନ୍ୟୁଜ

  ગુજરાતી ન્યૂઝ

  MAJOR CITIES