• A
  • A
  • A
पत्नी और बच्चों के साथ होली खेल 10 मार्च को गए थे सुकमा, 13 को खबर मिली नहीं रहे अजय

मुंगेर। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के किस्टाराम क्षेत्र के पलोड़ी में सोमवार सुबह 11 बजे नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर एंटी लैंडमाइन वाहन को उड़ा दिया। इसमें 212वीं वाहिनी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 9 जवान शहीद हो गए और 3 अन्य घायल हो गए।

सीआरपीएफ जवान अजय यादव की भाभी।


इनमें एक बिहार के मुंगेर जिले के जमालपुर के सिकंदरपुर गांव के रहने वाले अजय कुमार यादव भी शामिल हैं। जवान के शहीद होने की खबर घर पहुंचते ही पूरा माहौल गमगीन हो गया।


परिजनों की मानें तो अजय होली में 15 दिन के लिए घर आए थे। 10 मार्च को वो ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए सुकमा गए थे। 12 मार्च को ड्यूटी ज्वाइन किए थे। 13 मार्च के दोपहर में फोन आया कि नक्सलियों के हमले में वो शहीद हो गए हैं।

ये भी पढ़ें-छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सली हमले में बिहार का लाल अजय यादव शहीद

विशेष डीजी (नक्सल ऑपरेशंस) डीएम अवस्थी ने कहा, "घटनास्थल पर बड़ी संख्या में सुरक्षाबल को रवाना किया गया है। यह इस इलाके की तीसरी बड़ी घटना है। घायल जवानों को हेलीकॉप्टर से रायपुर लाया जा रहा है।

बस्तर के आईजी (नक्सल ऑपरेशंस) विवेकानंद सिन्हा ने कहा, 'जवान गश्त पर गए हुए थे। इसी बीच, पहले से घात लगाए नक्सलियों ने एंटी लैंडमाइन वाहन को आईईडी ब्लास्ट से उड़ा दिया। इसके बाद जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इससे जवानों को संभलने का मौका नहीं मिला।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES