• A
  • A
  • A
पलामू में सड़क दुर्घटना में एक की मौत, दो घायल

डालटनगंज। शहर में सड़क दुर्घटनाओं के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ताजा मामला सदर थाना क्षेत्र का है, जहां सड़क हादसे में एक युवक की हुई मौत हो गई है। वहीं, एक युवती और एक बच्ची हादसे में बुरी तरह से घायल हैं।

सड़क दुर्घटना में एक की मौत, दो हुए जख्मी


मृतक युवक के पॉकेट से आधार कार्ड बरामद हुआ है, जिसमें युवक का पता जिले के पाटन थाना क्षेत्र के उताकि गांव निवासी अभिमन्यु सिंह का पुत्र बबलू कुमार लिखा हुआ है। कयास लगाए रहे हैं कि युवक सदर थाना क्षेत्र जोड़ में महाशिवरात्रि का मेला देखने आया होगा।

घायलों को अस्पताल भर्ती कराया गया


अज्ञात वाहन के टक्कर का अंदेशा
यह भी अंदेशा लगाया जा रहा है कि युवक मेला देख कर स्कूटी से लौट रहा होगा। इस दौरान जोड़ गांव में ही अज्ञात वाहन की टक्कर से मौके पर ही उसकी मौत हो गई। अंधेरे का फायदा उठाकर वाहन चालक वाहन लेकर भागने में कामयाब रहा। जब तक स्थानीय लोग पहुंचे तब तक वाहन काफी दूर निकल चुका था और यह पता नहीं चल पाया कि टक्कर किसने मारी है।

स्थानीय लोगों ने तत्काल घटना की सूचना पुलिस को दी। साथ ही घायल युवती और बच्ची को सदर अस्पताल इलाज के लिए फौरन भेजा। जख्मी युवती और बच्ची मृतक बहनें बताई जा रहीं हैं। मौके पर सदर थाना प्रभारी ममता कुमारी पहुंची। फिलहाल मामले की छानबीन की जा रही है कि आखिर किस वाहन से युवक को टक्कर लगी।

'डरो मत दादी, आओ मैं तुम्हें रोड पार कराऊं', इसके बाद छूटा जिंदगी का साथ

सावधानी हटी, दुर्घटना घटी
'सावधानी हटी, दुर्घटना घटी' ये कथन यूं ही नहीं कहा गया। आपको बता दें कि युवक की मौत सिर से काफी खून बहने की वजह से हुई है। लगातार बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को देखकर हमें सीख लेने की जरूरत है। अगर युवक ने हेलमेट लगाया होता तो शायद उसकी जान बच सकती थी।

हालांकि, पलामू में बिना हेलमेट के पेट्रोल पंप वालों को पेट्रोल नहीं देने का निर्देश दिया गया है। लेकिन, ये जिम्मेदारी सिर्फ प्रशासन की नहीं बल्कि हर एक नागरिक की है, हर अभिभावक की है, समाज के हर प्रत्येक व्यक्ति की है। खुद भी हेलमेट लगाएं और बच्चों को भी हेलमेट लगाने के लिए प्रेरित करें, ताकि कभी किसी की जिंदगी छोटी-सी एक भूल की वजह से न जाए।

CLOSE COMMENT

ADD COMMENT

To read stories offline: Download Eenaduindia app.

SECTIONS:

  होम

  राज्य

  देश

  दुनिया

  क्राइम

  खेल

  मनोरंजन

  इंद्रधनुष

  सहेली

  गैलरी

  टूरिज़्म

  MAJOR CITIES